Move to Jagran APP

मेट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी

साइबर शातिरों ने बनाया निशाना 35 हजार रुपये जमा कराने के बाद डिलीट किया लिक्डइन एकाउंट

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 11:13 PM (IST)
मेट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी
मेट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी

आगरा, जागरण संवाददाता। मेट्रो रेल कारपोरेशन का फर्जी एचआर बन शातिरों ने युवक को ठग लिया। उसे मैनेजर की नौकरी लगवाने का झांसा दिया और अपने खाते में 35 हजार रुपये जमा कराने के बाद अपना लिक्डइन एकाउंट डिलीट कर दिया। सदर इलाके के रहने वाले सुधांशु ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

सुधांशु ने बताया कि उन्होंने मई में इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म लिक्डइन पर एमपी सिंह नाम के व्यक्ति का प्रोफाइल देखा। उसने खुद को मेट्रो रेल कारपोरेशन में एचआर दर्शा रखा था। उन्होंने एमपी सिंह से नौकरी के बारे में बात की। उसने कहा कि आगरा में मेट्रो का काम चल रहा है। नौकरी के लिए बात करने को अपने साथी रोहित सिघल का नंबर दिया। एमपी सिंह व रोहित ने नौकरी लगवाने के लिए 70 हजार रुपये का खर्चा बताया। 13 मई को 35 हजार रुपये आरोपितों द्वारा बताए गए खाते में उन्होंने ट्रांसफर कर दिए। आरोपितों ने एक महीने में नियुक्ति पत्र दिलाने की कहा।

रकम खाते में ट्रांसफर कराने के दो दिन बाद ही आरोपितों ने अपना लिक्डइन एकाउंट डिलीट कर दिया। उनका मोबाइल नंबर भी अपने मोबाइल में ब्लाक कर दिया। इसके चलते शातिरों से फिर संपर्क नहीं हो सका। सुधांशु ने बताया कि अपने स्तर से छानबीन करने पर पता चला कि आरोपितों ने जिस खाते में रकम जमा कराई थी वह मेरठ के किसी विशाल के नाम है। इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि शातिरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। आठ माह पहले पिता से हुई थी ठगी

सुधांशु के परिवार के साथ आठ माह में साइबर शातिरों द्वारा की गई यह दूसरी घटना है। इसी साल जनवरी में उन्होंने सुधांशु के पिता को निशाना बनाया था। उनके क्रेडिट कार्ड से करीब एक लाख रुपये निकाल लिए थे, जिसकी शिकायत साइबर सेल में की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.