Move to Jagran APP

भगवा दल मायूस, झूमकर नाचे कांग्रेसी, बांटी मिठाई, बरसाए फूल

-तीन राज्यों में बहुमत मिलने पर छुड़ाई आतिशबाजी, बांटी मिठाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 06:30 AM (IST)
भगवा दल मायूस, झूमकर नाचे कांग्रेसी, बांटी मिठाई, बरसाए फूल
भगवा दल मायूस, झूमकर नाचे कांग्रेसी, बांटी मिठाई, बरसाए फूल

आगरा, जागरण संवाददाता। मंगलवार को ताजनगरी का सियासी माहौल बेहद जुदा था। जिस ताजनगरी पर भगवा झंडा बुलंदी से फहरा रहा है, वहां भगवा खेमे में मायूसी थी। पांच राज्यों में पार्टी की हार ने भाजपाइयों को निराश कर दिया। जीत का जश्न मनाने का अरमान दिल में ही रह गया। भाजपा जीती नहीं, तो सहयोगी संगठनों में विरोध के स्वर भी मुखर हो गए। अरसे से सियासी खुशी की तलाश कर रहे कांग्रेसी खेमे का उत्साह दूना हो गया। मिठाई बंटी तो आतिशबाजी भी छूटी। सहयोगी दल रालोद ने भी जीत का जश्न शहर में मिठाई बांटकर साझा किया।

loksabha election banner

रास्ते से भटक गई थी भाजपा

आगरा: पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर विरोधी दल ही नहीं भाजपा के सहयोगी संगठन भी मुखर हैं। विहिप प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर का कहना है कि केंद्र की सरकार अपने रास्ते से भटक गई, जिसके परिणाम दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा को ¨हदूवादियों ने उम्मीदों से बैठाया था। वे राम मंदिर बनाएंगे, समान नागरिक संहिता लागू करेंगे, धारा 370 खत्म करेंगे, गो-हत्या पर प्रभावी कानून लाएंगे और पाकिस्तान को करारा सबक देंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर सकी और दूसरे ट्रैक पर चली गई। इसलिए ये परिणाम देखने को मिले हैं। समय रहते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए निर्णय नहीं लिया गया तो लोकसभा चुनावों में भी विपरीत स्थिति हो सकती है। झूम उठे कांग्रेसी, बांटी मिठाई, छुड़ाई आतिशबाजी

आगरा: पांच राज्यों के चुनाव में तीन में सरकार बनाने और दो पर अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित कांग्रेसी खुशी से झूम उठे। जयपुर हाउस स्थित जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम जनता की सोच को दर्शाते हैं। इसे 2019 के लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देखना स्वाभाविक है। भारत भूषण गप्पी, गोपाल गुरु, समीर चतुर्वेदी, आशाराम प्रजापति, प्रताप सिंह बघेल, यशपाल राना, अंशुल अग्रवाल, सरोज चौहान आदि मौजूद रहे। शहर कांग्रेस के न्यू आगरा स्थित कार्यालय पर भी जीत का जश्न मना। शहर अध्यक्ष अबरार हुसैन, डॉ. मधुरिमा शर्मा, अवधेश त्रिपाठी, अमित सिंह, अरविंद दौनेरिया आदि मौजूद रहे। शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी के नेतृत्व में मंटोला तिराहे पर आतिशबाजी कर मिठाई बांटी गई। हाजी जमीलुद्दीन ने पार्टी की जीत को गरीब और किसान की जीत बताया। शरीफ काले, रजनीश मेहता, शब्बीर अब्बास, अदनान कुरैशी सलीम उस्मानी, नंदलाल भारती मौजूद रहे। कांग्रेस के मंडल प्रभारी दिनेश शर्मा ने इसे राहुल गांधी की मेहनत की जीत बताया है।

युवा कांग्रेस के आगरा लोकसभा अध्यक्ष नदीम नूर के नेतृत्व में कलक्ट्रेट स्थित जिला कार्यालय पर जश्न मना। अदनान कुरैशी, सुगम शिवहरे, मनोज कुमार, गुलफाम अली, मो. मोहसिन मौजूद रहे। भगवान टॉकीज चौराहे पर कांग्रेसियों ने मिठाई बांटकर 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया। राजा गहलौत, वीरेंद्र गुप्ता, वेदप्रकाश सिंह, महावीर प्रसाद शर्मा, शैलेंद्र सिंह, संतोष मित्तल, मुरारीलाल अग्रवाल मौजूद रहे। उप्र कांग्रेस कमेटी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक ने शाह टॉकीज स्थित कैंप कार्यालय पर मिठाई बांटी। शुभम शर्मा, रंगेश शर्मा, राजा कुरैशी, राजेंद्र सोनकर मौजूद रहे।

-------

राजस्थान चुनाव प्रभारी रहे उपेंद्र का स्वागत

शमसाबाद रोड पर कहरई मोड़ और राजपुर चुंगी में कांग्रेसियों ने मिठाई बांटी। बाड़मेर के प्रभारी रहे प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र सिंह का फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया। बाड़मेर की सात में से छह सीटें कांग्रेस ने जीती हैं। प्रदेश सचिव विनोद बंसल का भी स्वागत हुआ। सुरेश रावत, दीवान सिंह मुखिया, जमील खान, सत्यप्रकाश प्रधान, श्रीभगवान, डॉ. राजवीर सिंह, हारुन रशीद कुरैशी मौजूद रहे।

रालोद ने बांटी मिठाई

आगरा: राजस्थान विधानसभा चुनाव में भरतपुर सीट जीतने पर रालोद ने जमकर जश्न मनाया। पार्टी पदाधिकारी दीवानी चौराहे स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के निकट एकत्र हुए। माल्यार्पण कर मिठाई बांटी। प्रदेश प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर ने बताया कि सुभाष गर्ग ने भरतपुर सीट पर जीत दर्ज की है। इस सीट पर आगरा के भी कई पदाधिकारियों ने पहुंच कर पार्टी के लिए कार्य किया था। इस दौरान मंडलाध्यक्ष नरेंद्र बघेल, जिलाध्यक्ष मालती चौधरी, सुरेंद्र रावत, रामवीर सिंह, रनवीर सिंह, मानव चौधरी, बीधाराम, अरविंद कुमार, बच्चू सिंह, मांगे लाल, दुर्गेश शुक्ला, ¨रकू आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.