Move to Jagran APP

Congress Protest: बिजली बिल माफी की यहां उठी मांग, तीन माह का बिल हो माफ

Congress Protest राहुल प्रियंका गांधी सेना कांग्रेस ने बल्केश्वर चौराहा पर किया प्रदर्शन। महिलाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी जलाए बिल।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 04:40 PM (IST)
Congress Protest: बिजली बिल माफी की यहां उठी मांग, तीन माह का बिल हो माफ

आगरा, जागरण संवाददाता। बलकेश्वर चौराहे पर राहुल प्रियंका गांधी सेना कांग्रेस के नेतृत्व में क्षेत्रीय लोगों ने लॉक डाउन के तीन माह के बिजली के बिल माफ़ नहीं करने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय महिलाओं द्वारा अपने बिजली के बिलों में आग लगाकर प्रदेश सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की गई।

loksabha election banner

राहुल प्रियंका गांधी सेना कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी ने कहा कि लॉक डाउन में जब सब रोजगार बंद थे। किसी का कोई आमदनी का जरिया न था। गरीबों, मजदूरों व मध्यम वर्ग ने जैसे-तैसे तीन माह अपने बच्चों का पेट पाला, लेकिन अब टोरंट पावर द्वारा लोगों के घरों पर तीन माह का बिजली का बिल भेजे गए हैं, जिससे लोग मानसिक रूप से परेशान हैं। उनके पास इस वक्त खाने को पैसे नहीं तो बिजली का बिल कहां से जमा करेंगे। प्रदेश सरकार को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए गरीब जनता का ख्याल रखना चाहिए और जनता का 3 माह का बिजली का बिल माफ कर राहत देनी चाहिए, जिससे जनता के अंदर सरकार के प्रति विश्वास पैदा हो सके। जिलाध्यक्ष विकास शर्मा ने कहा कि सरकार अंधी और बहरी हो चुकी है। सरकार को गरीबों, मजदूरों की तकलीफ न दिखाई देती है ना सुनाई देती है। ऐसे में गरीब अपनी पीड़ा कहां बयां करें।

वहीं, महिलाओं ने कहा कि बच्चों को खिलाने को रोटी नहीं है, बिजली के बिल जमा कहां से कराएं। सरकार और टोरंट पावर गरीबों पर किसी प्रकार का बिल जमा करने के लिए दबाव ना बनाएं। अगर दबाव के चलते किसी गरीब मजदूर के साथ कोई अनहोनी होती है तो उसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। सरकार जल्द गरीबों के हक में फैसला करते हुए 3 माह का बिजली का बिल माफ करे, जिससे गरीब जनता राहत की सांस ले सके।

प्रदर्शन में महानगर अध्यक्ष दिनेश सिंह भानु, युवा जिलाध्यक्ष मोहम्मद वसीम, निर्मल निषाद, दिलीप कुंज, सतीश मादोरिया, लखन लाल राजोरिया, मनीष जुम्मानी, बॉबी तिवारी, रामचंद्र कुशवाहा, प्रेमपाल सिंह, इरफान कुरैशी, सानू कुरेशी, माया माहौर, लीलावती, सुमन देवी, रजनी सिंह, पुष्पा शर्मा, सुरेंद्र बोस आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.