Move to Jagran APP

72 घंटे बाद बोले योगी, हनुमान जयंती की दी बधाई कहा, ध्‍वस्‍त हो रहीं जातिवादी दीवारें

फीरोजाबाद के सिरसागंज में जनसभा को कर रहे सीएम संबोधित।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 02:15 PM (IST)
72 घंटे बाद बोले योगी, हनुमान जयंती की दी बधाई कहा, ध्‍वस्‍त हो रहीं जातिवादी दीवारें
72 घंटे बाद बोले योगी, हनुमान जयंती की दी बधाई कहा, ध्‍वस्‍त हो रहीं जातिवादी दीवारें

आगरा, जेएनएन। चुनाव आयोग की ओर से लगाए गए 72 घंटे के प्रतिबंध के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बोले तो अपनी रौ में दिखे। मैनपुरी में मायावती और मुलायम की पहली साझा चुनावी रैली के ठीक बाद फिरोजाबाद के सिरसागंज में चुनावी सभा संबोधित कर रहे सीएम ने संबोधन की शुरुआत हनुमान जयंती की शुभकामनाओं के साथ की। फिर कहा कि प्रदेश के अंदर पूरे देश की नजरें हैं। चुनाव के दो चरण हो चुके हैं अब आप अग्रिम परिणाम भी सुन लीजिए। सभी 16 सीटें बीजेपी जीत रही है। मोदी जी के नेतृत्व में हुए विकास का परिणाम है कि जातिवादी दीवारें ध्वस्त हो रही हैं।

loksabha election banner

सीएम योगी ने सवाल पूछा कि हमारी भावनाओं का प्रतिनिधित्व कौन कर रहा है। बीस दिन पहले सपा के नेता चौधरी वीरेंद्र सिंह आए। छह बार के मंत्री रहे और एमएलसी हैं। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा की सेवा करना चाहता हूं। हम गुंडों के झंडे को त्यागना चाहते हैं। कहा कि कैराना और कांडला में व्यापारी अब वापस आ गए हैं। उस समय मुझे लगा कि सत्ता में रहना सार्थक हुआ। गुंडों की स्‍थान जेल होना चाहिए या राम नाम सत्य होना चाहिये।

राहुल! इटली से प्रत्‍याशी ले आओ
सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस आतंकवाद की समर्थक है। कांग्रेस का घोषणा पत्र देख लीजिए। कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। मैं कहता हूं कि राहुल ग़ांधी इटली से कुछ प्रत्याशी ले आओ।

जीरो को किसी अंक से गुणा करो जीरो आता है
मुख्‍यमंत्री और भाजपा के स्‍टार प्रचारक योगी आदित्‍यनाथ सपा बसपा के बेमेल गठबंधन पर निशाना साधते हुए बोले, अखिलेश यादव की दलित नेताओं की प्रतिमाओं पर टिप्पणी के जवाब में मायावती ने कहा था कि बाबा साहब न होते तो अखिलेश किसके यहां नौकरी कर रहे होते। योगी ने कहा, जो एक दूसरे के दुश्मन थे, बात तक नहीं करते थे वो आज एक हैं। एक ओर मोदीजी के पांच वर्ष की उपलब्धियां और यूपी सरकार के दो साल का कार्यकाल है। दूसरी तरफ जातिवाद। कहा, जीरो (0) को किसी अंक से गुणा करिए जीरो ही आता है। सपा ने चार और बसपा ने तीन बार सरकार बनाई, मगर जनता के लिए कुछ नहीं किया। यूपी को बीमार राज्य बना दिया। बसपा राज में जन्माष्टमी पर तो सपा सरकार में कांवड़ यात्रा पर रोक लग गई। सत्ता में आते ही शुरू करवाया।

पुलिस लाइन में जन्माष्टमी के कार्यक्रम व कांवड़ यात्रा शुरू कराई
योगी बोले कि भाजपा सरकार ने हर पुलिस लाइन में जन्माष्टमी के कार्यक्रम मनाना शुरू कराया। कांवड़ यात्रा के लिए पड़ोसी सरकारों के साथ बैठक करवाई। हमने सारी रोक हटाई और हेलीकॉप्टर से फूल भी बरसाए गए। प्रयाग के कुंभ को दुनिया ने देखा। मोदीजी के कारण यह वैश्विक आयोजन बन गया। पांच वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने निश्‍शुल्‍क आवास, बिजली, रसोई गैस, किसान सम्‍मान निधि, आयुष्मान योजना, मुद्रा योजना के जरिये देशवाशियों को लाभ पहुंचाया। हमने किसी जाति धर्म को नहीं देखा। कांग्रेस की तरह नहीं कहा कि संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। हमने सबके लिए काम किया है।

एयर स्‍ट्राइक आतंकवाद से लड़ने का उदाहरण
योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 270 जिलों में आतंकवाद और नक्सलवाद था। पांच साल में पांच से छह जिलों में रह गया है। आतंकवाद से कैसे लड़ाई लड़ी जानी चाहिए इसका सबसे बड़ा उदाहरण एयर स्ट्राइक है। रामगोपाल यादव ने पुलवामा के शहीदों का अपमान किया। ऐसा लगता था कि वे पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। लोगों से पूछा, क्या ऐसे लोगों को वोट देंगे। फिर तंज कसा, राम गोपाल बड़े माहिर हैं। उनकी विचित्र भूमिका होती है, परिवार में हो या बाहर। बड़ी बड़ी डायरियों में उनके नाम आते हैं। हनुमान जयंती पर संकल्प लेना होगा कि गुंडों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले झंडे के साथ कोई नहीं जाएगा। योगी ने कहा कि आज देश के सभी वर्गों के मुंह पर एक ही नाम है वह है मोदी। हर व्यक्ति मोदी को ही पीएम बनते देखना चाहता है। भाजपा ने इसी विश्वास के साथ पुराने कार्यकर्ता को उतारा है। बीजेपी परिवारवादी नहीं है जबकि सपा के छह सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयघोष के साथ सभा समाप्त की।

चाचा भतीजे की लड़ाई में नतीजा आएगा भाजपा के पक्ष में: प्रो बघेल
इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल बोले कि चाचा भतीजा लड़ रहे हैं और नतीजा हमारे पक्ष में है। एक तरफ ठगबंधन है और दूसरी तरफ बीजेपी है। एक तरफ लड़का 37 सीटों पर पर लड़ रहा है और पीएम के सपने देख रहा है। देश चौराहे पर खड़ा है। पांच साल पहले चलना शुरू किया है। मोदी दोबारा पीएम बने तो अमेरिका घुटने टेकेगा। तीन नेता अपना अस्तित्व बचाने को संघर्ष कर रहे हैं। फीरोजाबाद की 36 जातियां पोलिंग के लिए गठबन्धन कर लें। लाट साब की यहां जरूरत नहीं है। खूबसूरत नर्स से बदसूरत मां अच्छी होती है। यहां डॉ जादौन को जिताओगे तो आगरा के एमपी फ्री में हो जाओगे।
बघेल ने कहा कि पांच लाख 22 हजार का टारगेट है। कोई माई का लाल हरा नहीं सकता। मेरी निजी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। मुझे शांति तब मिलेगी जब भाजपा जीतेगी वरना भूत बनकर सताऊंगा। अपमान और एहसान का बदला लेना है। सारे प्रत्याशी मालिश करा रहे हैं मैं आपके सामने हूं। किसान नेता बनने के लिए हरी टोपी पहनना जरूरी नहीं है। उत्तर प्रदेश के खजाने की थैली फीरोजाबाद और सिरसागज के लिए सीएम योगी जी खोलेंगे। ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष रजनी कांत माहेश्वरी बोले कि कुनबा बिखर गया है। चाचा भतीजे को हराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.