Move to Jagran APP

SC-ST का झूठा मुकदमा लिखाने वाले जाएंगे जेल : बृजलाल

उत्तर प्रदेश राज्य अनूसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने कहा कि इसके दुरुपयोग को लेकर सरकार विशेष सतर्कता बरत रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 05:44 PM (IST)
SC-ST का झूठा मुकदमा लिखाने वाले जाएंगे जेल : बृजलाल

आगरा (जेएनएन)। देश तथा प्रदेश में एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं हो पाएगा। उत्तर प्रदेश राज्य अनूसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष तथा पूर्व डीजीपी बृजलाल का मानना है कि सरकार इसको लेकर बेहद गंभीर है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश राज्य अनूसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने कहा कि इसके दुरुपयोग को लेकर सरकार विशेष सतर्कता बरत रही है। इसके झूठे मुकदमे लिखाने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने आगामी चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने का दावा भी किया।

बृजलाल आज पूर्व भाजपा नेता उत्तम पांडेय की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने करहल आए थे। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि एससी एसटी के बारे में विरोधी भ्रम फैला रहे हैं। यह तो तय है कि कोई भी बेगुनाह को जेल नहीं भेजा जाएगा।

मैंने अभी तक प्रदेश के लगभग 25 जिलों का भ्रमण किया है। वहां लोगों से साफ कहा है कि यदि एससी एसटी का कोई भी मुकदमा दर्ज जांच में यदि झूठा पाया जाता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। झूठे मुकदमे के आरोपितों को ससम्मान छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने इसके लिए मथुरा प्रकरण का उदाहरण भी दिया।

आगामी लोकसभा चुनाव के सवाल पर बृजलाल ने कहा कि भाजपा की जोरदार ढंग से सत्ता में वापसी तो तय है। नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। भाजपा की सरकार में जनता खुशहाल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.