आगरा, जागरण संवाददाता। दुनिया में प्रेम की निशानी के नाम से पहचाने जाने वाले ताजमहल में मंगलवार को अमेजॉन के सीईओ रूमानी हो उठे। स्मारक के दीदार के दौरान जेफ हर कदम पर गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज का हाथ थामे रहे। वो करीब दो घंटे तक ताजमहल में रुके और उसके संगमरमरी हुस्न पर फिदा नजर आए।

अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस इन दिनों भारत दौरे पर आए हुए हैं। सोमवार को वो वाराणसी पहुंचे थे। वहां से चार्टर प्लेन से वो शाम को ताज के दीदार के लिए आगरा आ गए थे। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे वो ताजमहल पहुंचे। क्रीम कलर का सूट, नेवी ब्‍ल्‍यू शर्ट और काला चश्मा लगाए जेफ बेजोस के साथ लॉरेन सांचेज भी थीं। फोरकोर्ट से ताज का दीदार होते ही वो उसकी सुंदरता के मुरीद हो उठे।

स्मारक में वीडियो प्लेटफार्म और उद्यान में वाटर चैनल के आगे उन्होंने रूमानी अंदाज में लॉरेन के साथ अलग-अलग अंदाज में फोटो खिंचवाए। स्मारक में भ्रमण के दौरान जेफ, लॉरेन का हाथ थामे रहे। स्मारक को उन्होंने दुनिया की अनमोल धरोहर बताया। जेफ स्मारक में दो घंटे से अधिक समय तक रुके। इस दौरान उनकी टीम साथ रही। उनके बाउंसर्स सुरक्षा व्‍यवस्‍था संभाले रहे। दोपहर दो बजेे वे ताज परिसर से बाहर आए।  

सबसे महंगा तलाक रहा था चर्चा में

फाउंडर जेफ बेजोस की पत्‍नी मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई हैं। दरअसल, जेफ बेजोस और मैकेंजी के बीच तलाक की प्रक्रिया पूरी हो गई है। इसके बाद मैकेंजी के हिस्से में Amazon के शेयर की 4 फीसदी हिस्‍सेदारी आई है। इन शेयर्स की वैल्यू 36.5 अरब डॉलर (करीब 2.52 लाख करोड़ रुपये) हो गई है।

दुनिया की सबसे अमीर तीन महिलाओं की बात करें तो लोरियर ग्रुप की फ्रेंकोइस मीयर्स 53.7 अरब डॉलर के साथ सबसे आगे हैं। वहीं वॉलमार्ट की एलाइस वॉल्टन के पास 44.2 अरब डॉलर और जैकलीन मार्स (मार्स, यूएस) की संपत्ति 37.1 अरब डॉलर है। 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस