Move to Jagran APP

आगरा में CBI की बड़ी कार्रवाई; प्रधान डाकघर के सीनियर पोस्ट मास्टर और पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

Agra CBI Raids And Arrests Update News हेड पोस्ट ऑफिस आगरा में तैनात सीनियर पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार और पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर राजीव दुबे को सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। विभागीय कार्यवाही से राहत देने के एवज में आरोपितों ने 50 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। सीबीआई के बिछाए जाल में दोनों फंस गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sat, 22 Jun 2024 01:34 PM (IST)
Agra News: आगरा में सीबीआई की कार्रवाई से खलबली मची। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। सीनियर पोस्ट मास्टर और पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर को रंगे हाथाें रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने दोनों के खिलाफ गाजियाबाद में मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

प्रतापपुरा स्थित हेड पोस्ट आफिस में तैनात एक कर्मचारी ने सीबीआई से शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि 25 अप्रैल 2024 को उसका स्थानांतरण प्रधान डाकघर से आगरा फोर्ट प्रधान कार्यालय में कर दिया गया। उसके खिलाफ एक विभागीय जांच भी लंबित थी। कर्मचारी ने आरोप लगाया कि सीनियर पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार ने अवैध रूप से रुपये की मांग की।

एक लाख रुपये की मांगी थी रिश्वत

शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित विभागीय जांच में अनुकूल रिपोर्ट और निर्णय देने और नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने से राहत देने के एवज में रिश्वत की मांग पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर के माध्यम से की थी। शिकायतकर्ता से पहले एक लाख रुपये मांगे गए। बाद में कम करके 50 हजार मांगे।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड़; कमरों में ऐसी हालत में मिले युवक-युवतियां कि शर्म से पानी-पानी हुए अधिकारी

सीबीआई ने शिकायत मिलने पर जाल बिछाया और शुक्रवार को रिश्वत की रकम लेकर शिकायतकर्ता पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर के पास पहुंचा और 20 हजार रुपये दे दिए। सीबीआई की टीम ने पहले पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर को दबोचा। इसके बाद सीनियर पोस्ट मास्टर को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को निशाना बनाता है महिलाओं का ये गैंग, जीआरपी ने फुटेज की मदद से पकड़ा

सीबीआई ने आगरा और मथुरा में दोनों आरोपितों के आवासों की तलाशी ली। इसमें कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। गिरफ्तार दोनों आरोपितों को शनिवार को टीम गाजियाबाद में कोर्ट में पेश करेगी।