आगरा, जागरण संवाददाता। विजयादशमी पर कार खरीदने को लेकर जबरदस्त उत्साह है। स्थिति यह है कि शोरूम संचालक सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को विजयादशमी पर कार की डिलीवरी दे पाएंगे, जिन्होंने लगभग 5-6 महीने पहले ही बुकिग करा रखी है। बिना बुकिग वाले ग्राहकों को नई कार मिल पाना मुश्किल है। लगभग सभी कार शोरूमों पर कार का स्टाक खत्म होने की संभावना है। धनतेरस पर कार की डिलीवरी के लिए नया स्टाक आएगा। धनतेरस पर भी उन्हीं ग्राहकों को कार की मिलेगी, जिन्होंने काफी पहले अपनी बुकिग करा रखी है।

नवमी और विजयादशमी पर कार खरीदने को लेकर लोग काफी उत्साहित रहते हैं। इन दोनों दिनों में अपने सपनों की कार घर ले जाने के लिए ग्राहकों ने काफी दिन पहले से ही बुकिग करा रखी है। शोरूम संचालकों के पास भी सीमित स्टाक है। छोटी कारों की ज्यादा मांग है। एसयूवी को लेकर काफी क्रेज है।बजट क्लास की एसयूवी की भी जमकर बुकिग हुई है। विजयादशमी पर कार खरीदने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। हम सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को कार उपलब्ध करा सकेंगे, जिन्होंने पहले से बुकिग करा रखी है।

आशुतोष बंसल, प्रबंध निदेशक, कीया आटोमोबाइल नवमी और विजयादशमी पर लगभग 400 कारों की डिलीवरी की उम्मीद है। कार बाजार में काफी उत्साह है। मगर, बिना बुकिग विजयादशमी पर कार की डिलीवरी नहीं मिल पाएगी।

मयंक बसंल, प्रबंध निदेशक, अरविद टाटा मोबाइल फोन बाजार भी गर्माया

विजयादशमी पर नया मोबाइल फोन लेने को लेकर भी लोगों में काफी उत्साह है। कुछ लोग नये माडल का फोन लेने के लिए अपना पुराना मोबाइल फोन बदल रहे हैं तो कुछ जरूरतमंद अपना पसंदीदा फोन लेने को बेताब है। इसके लिए शाह मार्केट के मोबाइल फोन विक्रेताओं ने नये मोबाइल फोन का पहले ही स्टाक मंगा लिया है। बाजार भी सजकर तैयार

विजयादशमी पर खरीदारी के लिए शुक्रवार को बाजारों में भी उमड़ सकती है। इसके लिए बाजार भी पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। गारमेंट, इलेक्ट्रोनिक्स, कार, बाइक आदि शोरूमों पर विशेष सजावट भी की गई है। 17 कार शोरूम हैं विभिन्न कंपनियों के शहर में

250 कारों की विजयादशमी पर डिलीवरी की उम्मीद

150 कारों की नवमी पर हो चुकी है डिलीवरी

बाइकें भी बिक्री को तैयार विजयादशमी पर बाइक बाजार भी पूरी तरह से तैयार है। खूब बिक्री की उम्मीद है। तमाम लोगों ने पहले ही अपनी पसंदीदा बाइक की बुकिग करा रखी है। विजयादशमी पर तो वह सिर्फ डिलीवरी लेंगे। कुछ बाइक विक्रेता अपने ग्राहकों को आकर्षक आफर भी दे रहे हैं। सहालग के लिए ज्वैलरी की खरीदारी सहालग के लिए भी लोगों ने ज्वैलरी की खरीदारी भी शुरू कर दी है। विजयादशमी के शुभ मुहूर्त पर ज्वैलरी की खूब बिक्री की उम्मीद की जा रही है। आगरा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार 25 फीसद बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।

Edited By: Jagran