Move to Jagran APP

Ganga Jal: जून 2022 तक आगरा के कई इलाकों में मिलने लगेगा गंगाजल, तेजी से चल रहा है काम

182 करोड़ रुपये से बिछ रही है पानी की लाइन। सीवर लाइन बिछाने का चल रहा है कार्य। मंगलवार को यमुनापार और जयपुर हाउस में पानी का प्रेशर रहा कमजोर। शहर में 23 स्थानों पर हुए लीकेज। बर्बाद हुआ गंजाजल।

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 03:45 PM (IST)
आगरा में गंगाजल की आपूर्ति को पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। जून, 2022 तक सुभाष नगर, गढ़ी भदौरिया, चाणक्यपुरी, मारुति एस्टेट, मारुति एंक्लेव सहित बोदला रोड के आसपास की डेढ़ दर्जन कालोनियों को गंगाजल मिलना शुरू हो जाएगा। फिलहाल 182 करोड़ रुपये से संबंधित क्षेत्रों में पानी की लाइन बिछाई जा रही है। साथ ही घर-घर कनेक्शन दिए जा रहे हैं। 193 करोड़ रुपये से सीवर लाइन बिछ रही है।

loksabha election banner

उधर, मंगलवार को यमुनापार और जयपुर हाउस के कुछ हिस्से में पानी का प्रेशर कमजोर रहा। जीवनी मंडी वाटर वर्क्स से 122 और सिकंदरा के दोनों प्लांट से 210 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि जलापूर्ति न होने पर टैंकरों से पानी भेजा गया।

23 स्थलों पर हुए लीकेज

मंगलवार को शहरभर में 23 स्थलों पर लीकेज हुए। इससे लाखों लीटर गंगाजल बर्बाद हुआ। शाम तक जल संस्थान की टीम ने 20 लीकेज की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया। प्रमुख रूप से कैलाशपुरी रोड, संजय प्लेस, न्यू आगरा से दयालबाग रोड, सिकंदरा से बोदला रोड, जयपुर हाउस रोड, नामनेर रोड, मंटोला रोड, बिजलीघर चौराहा के समीप शामिल हैं।

तेजी से बिछाई जाए सीवर और पानी की लाइन

मंगलवार को विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने जल निगम कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक की। आगरा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में बिछ रही सीवर और पानी की लाइनों को तेजी से बिछाने पर जोर दिया। साथ ही सड़कों की मरम्मत के लिए भी कहा। जल निगम के मुख्य अभियंता एचके कंसल, एसके जैन, महेश कुमार, लोकेश शर्मा, यदुनाथ सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.