आगरा, जागरण संवाददाता। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर लोगों के भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब से कुछ ही देर में कोठी मीना बाजार ग्राउंड पर शुरू होने जा रही है। सभा स्‍थल पर भीड़ का जुटना शुरू हो चुका है। दोपहर 12.30 बजे भाजपा के आला नेता यहां पहुंच जाएंगे और वे जनता को सीएए की हकीकत बताएंगे। सभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी शामिल होंगे। भाजपा राष्ट्रीय यहां दोपहर करीब तीन बजे तक रहेंगे। 

इस जनसभा में आगरा की नौ, मथुरा की तीन, फीरोजाबाद की चार, हाथरस की दो व जलेसर की एक विस क्षेत्र से कार्यकर्ता पहुंचेंगे। रैली के लिए कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया है। भाजपा की महानगर और जिला इकाई पिछले एक सप्ताह से रैली स्थल पर कैंप कर रही है। रैली स्थल के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जबकि यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं की भी ड्यूटी लगाई है। सभा के लिए भाजपा संगठन के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधियों ने व्यवस्थाएं देखीं। भाजपा के जनप्रतिनिधियों समेत वरिष्ठ नेता दिनभर जनसंपर्क में लगे रहे। उन्होंने लोगों को जनसभा में आने का आमंत्रण दिया।

वीआइपी पार्किंग में खड़े कर सकेंगे वाहन

कोठी मीना बाजार में वीआइपी पार्किंग बनाई गई है। यहां पर मंच पर बैठने वाले ही अपने वाहन खड़े कर सकेंगे। यहां 200 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था है। एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार के अनुसार सभा में आने वाले लोगों के लिए अन्य स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

ये है पार्किंग की व्यवस्था

-एटा, मैनपुरी, फीरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस की ओर से आने वाले वाहनों की जीआइसी मैदान पर पार्किंग जाएगी। यहां 800 वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

-बस और ट्रैक्टर जो कि एटा, मैनपुरी, फीरोजाबाद, अलीगढ़ तथा हाथरस से आएंगे उनकी आगरा कॉलेज मैदान पर पार्किंग की जाएगी।

-फतेहपुर सीकरी से आने वाले छोटे और बड़े वाहनों को शाहगंज के पांडव नगर में पार्किंग होगी।

-सेंट जोंस कॉलेज में वैकल्पिक मार्ग पार्किंग स्थल रखा गया है।

-आगरा कॉलेज मैदान पर भगवान टॉकीज की ओर से आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

-जीआइसी छात्रावास मैदान में एमजी रोड, सुभाष पार्क पचकुईयां से आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

-तहसील रोड को वैकल्पिक मार्ग पार्किंग स्थल के लिए रखा गया है। जिसमें कलक्ट्रेट तिराहे से पुलिस लाइन आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

-ईदगाह रेलवे स्टेशन पार्किंग पुलिस लाइन के पास क्लब, माल रोड, कलक्ट्रेट तिराहा से पुलिस लाइन की ओर आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

-बैप्टिस्ट स्कूल में बाह, फतेहाबाद, एटा और जलेसर से आने वाले वाहन जो कि क्लब, पुरानी मंडी, फूल सैय्यद चौराहा होते हुए आएंगे उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

 

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस