Move to Jagran APP

पीएम आगमन को लेकर BJP ने झौंकी ताकत, ये चल रहीं विशेष तैयारी Agra News

11 सितंबर को मथुरा वेटेरिनरी विवि आएंगे पीएम। पशु मेले का करेंगे उदघाटन। 25 हजार कार्यकर्ताओं के सभा में जुटाने का मिला लक्ष्य।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 05:26 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 07:46 PM (IST)
पीएम आगमन को लेकर BJP ने झौंकी ताकत, ये चल रहीं विशेष तैयारी Agra News
पीएम आगमन को लेकर BJP ने झौंकी ताकत, ये चल रहीं विशेष तैयारी Agra News

आगरा, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी पारी में पहली बार मथुरा आ रहे हैं। मथुरा में पहली बार हो रहे सरकार और संगठन के संयुक्त कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 सितंबर को होने वाली सभा के लिए ताकत झौंक दी है। कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के नेतृत्व में जिला और महानगर संगठन ने प्रधानमंत्री की सभा को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा भीड़ लाने की रणनीति बनाई है।

loksabha election banner

शनिवार को मथुरा के होटल ड्यूक पैलेस में आयोजित बैठक में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वच्छ पेयजल, प्लास्टिक मुक्त मथुरा और पशुओं में खुरपका और मुहंपका रोगों के समूल नाश के लिए अभियान का शुभारंभ करेंगे। कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि प्रधानमंत्री के द्वारा आरंभ की जाने वाली योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाएं।

पशुधन मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि देश में पोलियो की तर्ज पर पशुओं में खुरपका और मुंहपका आदि रोगों की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही लोगों को स्वच्छ पेयजल और प्लास्टिक मुक्त मथुरा के लिए अभियान का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान भाजपा के करीब 25 हजार कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।

जिलाध्यक्ष नागेंद्र सिकरवार ने कहा कि यह मथुरा जिले का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में यह पहला कार्यक्रम मथुरा को मिला है। इसे सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को जुटना होगा। बताया कि 200 बसों की व्यवस्था की गई है, जिसके माध्यम से कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। वेटेरिनरी कालेज में बिना पास के सभा स्थल तक जाने की व्यवस्था की गई है। महानगर अध्यक्ष चेतन स्वरूप पाराशर ने कहा कि जिला और महानगर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की सभा में पहुंचेंगे। पूर्व मंत्री और जिले के सह प्रभारी रामबाबू हरित ने कहा कि प्रधानमंत्री की सभा को सफल बनाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की है।

हरियाणा में था कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम पहले हिसार या रोहतक में आयोजित किया जाना था। वहां आसन्न चुनाव के दृष्टिगत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता के बाद यह कार्यक्रम मथुरा में निर्धारित किया गया। संभवत: इस उद्देश्य से कि कान्हा की नगरी से इसका संदेश पूरे भारत में जाएगा।

मोदी गोल्फकार्ट से करेंगे पशु मेला का अवलोकन

प्रधानमंत्री के आगमन का अभी हालांकि कोई निर्धारित कार्यक्रम प्रशासन के पास नहीं आया है मगर बुधवार को आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश जरूर दिए थे। वेटेरिनरी विश्वविद्यालय परिसर में इसी के अनुरूप तैयारियां की जा रही हैं। संभावित कार्यक्रम के तहत, पीएम हेलीपैड से करीब सौ मीटर दूर पशु मेला स्थल पर कार से आएंगे। मुख्य गेट पर गो पूजन का कार्यक्रम है। 225 मीटर लंबे और 150 मीटर चौड़े क्षेत्र में पशु मेला सजाया जा रहा है। पंजीकरण, परामर्श, पशुपालन, पशु चिकित्सा आदि के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। मेला में विभिन्न और विशेष प्रजाति के पशु भी रहेंगे। पशुओं की सर्जरी और कृत्रिम गर्भाधान स्थल के पास ही अल्ट्रा सोनोग्राफी शिविर भी बनाया जा रहा है। बायो कंपोस्ट एवं बायो फ्यूल, प्लास्टिक अपशिष्ट निवारण केंद्र भी बनाया जाएगा। पीएम मोदी के लिए इस क्षेत्र में पशु मेला का अवलोकन करने के लिए गोल्डकार्ट का इंतजाम किया है। पशुपालन के कार्यकलापों को देखने के बाद वे लाइव प्रसारण भी देखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.