आगरा, जागरण संवाददाता। सोमवार को कलक्‍ट्रेट पर सुबह से चुनावी रौनक नजर आ रही है। आज सुबह एत्‍मादपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डा. धर्मपाल सिंह ने एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। धर्मपाल ने प्रारूप 26 और पार्टी का बी फॉर्म अभी तक जमा नहीं किया है। इसी तरह से फतेहपुरसीकरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चौधरी बाबूलाल ने एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है। चौधरी बाबूलाल ने भी बी फार्म और प्रारूप 26 जमा नहीं किया है।

एत्‍मादपुर से भाजपा उम्‍मीदवार डा. धर्मपाल सिंह। 

चौधरी बाबूलाल का कहना है कि राजनीति में उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव देखा है। पार्टी की नीतियों पर हमेशा खरे उतरे हैं, इस बार जीत उन्हीं की है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी में कोई भी किसी भी तरह की कोई टूट-फूट नहीं है। सभी रूठों को मना लिया गया है और गठबंधन को बुरी तरह से हराया जाएगा। उत्‍तर विधानसभा सीट से आज कांग्रेस प्रत्‍याशी विनोद बंसल ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है। वहीं आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बेबी रानी मौर्य 19 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगी। दोपहर 12:00 बजे तक कलेक्ट्रेट स्थित डीएम सहित नौ अफसरों की कोर्ट में 20 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है।

क्या है प्रारूप 26

इस प्रारूप के तहत प्रत्याशी की चल अचल संपत्ति के अलावा आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी देनी होती है, इसमें लंबित केस भी शामिल हैं।

 

Edited By: Prateek Gupta