Move to Jagran APP

बंद समर्थक महिला को रोका तो सड़क पर लोट गई

आगरा: ब्रज में विभिन्न संगठनों के भारत बंद के आह्वान का मिलाजुला असर है

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 12:56 PM (IST)
बंद समर्थक महिला को रोका तो सड़क पर लोट गई

आगरा(जेएनएन): ब्रज में विभिन्न संगठनों के भारत बंद के आह्वान का मिलाजुला असर है। कई शहरों में विभिन्न संगठनों के लोग बैनर लेकर सड़कों पर उतर आए हैं, जबकि कई शहरों में बाजार अन्य दिनों की तरह खुला है।

loksabha election banner

भारत बंद के चलते धाकरान चौराहे के पूरा बाज़ार बंद है। यहां दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान काफी उपद्रव हुआ था। होटल व दुकानों में तोड़फोड़ की गई थी।

मथुरा में कृष्णा नगर स्थित कृष्णा प्लाजा पर ब्रज मंडल छत्रिय राजपूत महासभा के बैनर तले होने वाले प्रदर्शन के लिए लोग एकत्रित होने लगे है। अभी सिर्फ आधा सैकड़ा लोग ही मौजूद हैं। फिलहाल बंद का कोई असर नजर नहीं दिखाई दे रहा है। कृष्णा नगर में सिर्फ मेडिकल स्टोर ही अभी तक खुले हैं बाकी सभी दुकानें बंद हैं। हालाकि अभी इन दुकानों के खुलने का टाइम भी नहीं हुआ है। यहा से प्रदर्शनकारी पैदल मार्च निकालेंगे और मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौपेंगे।

एटा में आरक्षण के विरोध में सवर्ण मोर्चा के लोग शहर के शहीद पार्क में एकत्रित हुए है, वह जुलूस निकालकर डीएम को ज्ञापन देंगे।इसके अलावा फीरोजाबाद में भारत बंद का असर दिखाई दिया है। टूंडला में अभूतपूर्व बंदी देखने को मिली। वहीं फीरोजाबाद में साप्ताहिक बंद के कारण भी मुख्य बाजार बंद रहे। गली मुहल्लों के बाजारों में मिलाजुला असर देखा गया। नारखी में सवर्ण समाज ने पचोखरा रोड पर जाम लगाया, तो टूंडला में जुलूस निकाला गया। जिले में माहौल शातिपूर्ण है।

भारत बंद को लेकर सवर्ण संगठन मंगलवार की सुबह आठ बजे ही नारखी क्षेत्र के पचोखरा रोड पर आ गए। उन्होंने सड़क पर पेड़ डाल कर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जाम लगाने वालों की वीडियोग्राफी शुरू कर दी। सुबह साढ़े दस बजे तक काफी भीड़ एकत्र हो गई थी। इधर, टूंडला में अभूतपूर्व बंदी देखी गई। मेडिकल स्टोर को छोड़कर अन्य कोई दुकान नहीं खुली, जिससे लोग चाय और बीड़ी, सिगरेट को भी तरस गए। 10 बजे करीब सवर्ण संगठनों ने मिलकर शातिपूर्वक एक जुलूस निकाला।

पदाधिकारियों ने एससी-एसटी एक्ट के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के समर्थन में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम उदय सिंह को सौंपा। इस दौरान पुलिस फोर्स भी मौजूद रहे। फीरोजाबाद में मंगलवार को साप्ताहिक बंद रहती है, जिसके चलते पूरा सदर बाजार बंद रहा। अन्य बाजारों में भी मिलाजुला असर दिखाई दिया। वहा आधे से अधिक दुकानें बंद रहीं। सिटी मजिस्ट्रेट शीतला प्रसाद यादव और सीओ सिटी डॉ. अरुण कुमार ने सुबह से ही शहर में भ्रमण करना शुरू कर दिया था। शिकोहाबाद में बंदी का असर नजर नहीं आया। सिरसागंज में कुछ दुकानें खुली तो कुछ बंद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.