आगरा, जागरण टीम। ई−बाइक का जमाना है लेकिन इनका इस्तेमाल भी सावधानीपूर्वक ही करना चाहिए। थाेड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। चार्जिंग या अत्यंत गर्मी के दौरान इनकी बैटरी फटने की शिकायतें सामने आ रही हैं। इसी तरह का एक हादसा फिरोजाबाद क्षेत्र में हुआ है। जहां ई−बाइक तो जल ही गई, घर में रखा सामान भी राख हो गया। रात में हुए इसे हादसे में पड़ोसी मददगार बने, उन्होंने आग पर किसी तरह काबू पाया।

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में मंगलवार देर रात को चार्जिंग के दौरान इलैक्ट्रिक स्कूटी की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। स्कूटी के साथ-साथ कमरे में रखा अन्य सामान भी जल गया। धमाके की आवाज सुनकर परिवार के लोग जाग गए। पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

घटना गांव दिखतौली की है। यहां रहने वाले संजय कुमार ने इलैक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी। मंगलवार रात संजय ने स्कूटी चार्जिंग पर लगाई थी। संजय के मुताबिक लाइट बार-बार ट्रिप हो रही थी, इसलिए वे स्कूटी को चार्जिंग पर लगाकर परिवार के साथ सोने के लिए ऊपरी मंजिल पर चले गए। रात लगभग 12 बजे अचानक स्कूटी की बैटरी में ब्लास्ट हुआ।

धमाके की आवाज सुनकर वे लोग नीचे आए तो देखा कि कमरे में रखे अन्य सामान में आग लगी थी। आग से एलईडी, वाशिंग मशीन और चारपाई जल गई। पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि मकान स्वामी परिवार के साथ ऊपरी मंजिल पर रह रहे थे, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। 

Edited By: Prateek Gupta