आगरा, जागरण संवाददाता। एसएन की वातानुकूलित नई सर्जरी बिल्डिंग में एसी बंद हो गए हैं। कूलिंग टावर में खराबी आने के बाद वार्ड में गर्मी से मरीज बेहाल हैं। ऐसे में वार्ड में पंखे चलाए गए हैं। कूलिंग टावर सही होने में एक सप्ताह का समय लग सकता है।

एसएन की नई सर्जरी बिल्डिंग में सर्जरी, अस्थि रोग, ईएनटी वार्ड हैं। इसी बिल्डिंग में आइसीयू और ऑपरेशन थिएटर हैं। यहां करीब 200 मरीज भर्ती रहते हैं। वातानुकूलित बिल्डिंग में कूलिंग टावर खराब होने से उमस और गर्मी से मरीज परेशान हैं। वार्ड में पंखे चला दिए हैं, लेकिन हर बेड पर हवा ना आने से तीमारदारों को हाथ के पंखों से हवा करनी पड़ रही है। बर्न वार्ड में विंडो एसी चलाए गए हैं, जिससे मरीजों को परेशानी न हो। प्राचार्य डॉ. जीके अनेजा ने बताया कि रखरखाव का काम चल रहा है, इसे जल्द पूरा करने के लिए कहा गया है। मरीजों को परेशानी न हो, इसके लिए वार्ड में पंखे चलाए गए हैं।

गर्मी से वार्डो में मरीज बेहाल

तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है। ऐसे में बाल रोग वार्ड, मेडिसिन वार्ड, कैंसर रोग, टीबी एंड चेस्ट वार्ड में गर्मी से मरीज बेहाल हैं। यहां कूलर लगाए गए हैं, लेकिन वार्ड में मरीजों की संख्या अधिक है, सो वह कारगर साबित नहीं हो रहे।

पहले भी एसी हो चुका है ठप

वातानुकूलित नई सर्जरी बिल्डिंग में पिछले साल भी एसी ठप हो गए थे। गर्मी और उमस होने पर मरीज वार्ड से बाहर निकल आए थे। इसके बाद वार्डो में पंखे लगाए गए।

 

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप