आगरा, जागरण संवाददाता। गैंगस्टर चरनजीत उर्फ रिंकू सरदार की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई बुधवार को शुरू हो गई। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद और एसीएम प्रथम विनोद जोशी ने कमला नगर में मकान और दुकान को जब्त कर लिया। तीन दुकानों में किराएदार थे। उन्हें दुकान खाली करने को नोटिस दिए हैं। गैंगस्टर की चिह्नित अन्य संपत्तियों पर अभी कार्रवाई होगी। कमला नगर के एफ ब्लॉक निवासी सूदखोर गैंगस्टर रिंकू सरदार को सिकंदरा थाने से पिछले वर्ष जेल गया था। इसके बाद रिंकू के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई हुई। वह अभी जमानत पर है।

एसएसपी बबलू कुमार ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 एक के तहत गैंगस्टर की संपत्ति जब्त करने को सूची बनवाई थी। इसमें 16 संपत्तियां चिह्नित की गईं। पुलिस की रिपोर्ट के बाद डीएम प्रभु एन सिंह ने रिंकू सरदार की सभी संपत्तियों को जब्त करने के आदेश दिए। बुधवार शाम को एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद और एसीएम प्रथम विनोद जोशी पुलिस फोर्स के साथ जब्तीकरण की कार्रवाई करने यमुना विहार कॉलोनी में पहुंचे। यहां रिंकू सरदार का मकान सील कर दिया। दीवार पर लिखवा दिया कि यह संपत्ति गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 एक के तहत जब्त कर ली गई है। यहां कार्रवाई के बाद टीम हाईवे स्थित मार्केट में आई। यहां दुकान सील कर दी। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि जब्त संपत्तियों की कीमत करीब दो करोड़ रुपये है। चिह्नित संपत्तियों की कीमत पंद्रह करोड़ एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि रिंकू सरदार की चिह्नित संपत्तियों की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। इसमें मकान, दुकान, फ्लैट और प्लाट शामिल हैं। वर्ष 2005 में रिंकू हत्या के मुकदमे में जेल गया था। रिहाई के बाद उसने सूदखोरी शुरू कर दी। जुआ-सट्टा कराने लगा। इसी से उसने धन अर्जित किया। उसके पास आय का कोई दूसरा जरिया नहीं है।

ये हैं चिह्नित संपत्तियां

कमला नगर बी ब्लाक में तीन मंजिला इमारत में दो दुकानें, ई ब्लाक में भूतल की एक दुकान, दुकान की खुली छत, सी ब्लाक कमला नगर में एक मकान, सी ब्लाक में एक अन्य मकान का आधा हिस्सा, कमला नगर एफ ब्लाक में मकान, कमला नगर बी ब्लाक में एक प्लाट का आधा हिस्सा, सुभाष नगर में एक मकान, अमर विहार में एक फ्लैट, वैभव वाटिका बोदला के पास एक भूखंड का आधा हिस्सा, बी ब्लाक कमला नगर में एक दुकान का आधा हिस्सा, शास्त्रीपुरम में एक भूखंड, यमुना विहार फेस द्वितीय कमला नगर स्थित एक मकान और प्लाट।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस