Move to Jagran APP

J&K की जेलाेें से 30 और बंदी किए गए आगरा सेंट्रल जेल में शिफ्ट Agra News

गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच विशेष विमान से लाए गए आगरा जेल। सेंट्रल जेल में पहले से बंद हैं जम्‍मू कश्‍मीर के 26 बंदी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 08:48 PM (IST)
J&K की जेलाेें से 30 और बंदी किए गए आगरा सेंट्रल जेल में शिफ्ट Agra News
J&K की जेलाेें से 30 और बंदी किए गए आगरा सेंट्रल जेल में शिफ्ट Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। जम्‍मू एवं कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 और अनुच्‍छेद 35ए की समाप्ति के बाद सरकार एहतियात सुरक्षा कदम उठा रही है। हालांकि घाटी में अब तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है और जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। उसके बाद भी यह आशंका है कि कश्‍मीर में अलगाववादी ताकतें किसी हरकत को अंजाम दे सकती हैं। इसी के चलते वहां की जेलों से बंदियों को दूसरी जेलों में ट्रांसफर किया जा रहा है।

loksabha election banner

आगरा सेंट्रल जेल में जम्‍मू कश्‍मीर से बंदियों की दूसरी खेप विशेष विमान से गुरुवार सुबह खेरिया एयरपोर्ट पहुंची। यहां से कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच 30 बंदियों को सेंट्रल जेल लाया गया। इन सभी को अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। इससे पहले यहां 26 बंदी लाए गए थे। इनमें से कुछ सैय्यद अली शाह गिलानी के समर्थक भी बताए जा रहे हैं। गिलानी का करीबी कय्यूम भी इनमें शामिल है। जेल सूत्रों के मुताबिक जो 30 बंदी आज आए हैं, इन्‍हें पहले आए बंदियों से अलग रखा जाएगा। इन्‍हें आपस में बातचीत की इजाजत नहीं दी गई है।

अब आगरा जेल में जम्‍मू-कश्‍मीर के कुल बंदियों की संंख्‍या 56 हो गई है। सुरक्षा एजेंसियां इन कैदियों को लेकर विशेष सतर्कता बरत रही हैं।

जेल के आसपास भी सतर्कता

पूर्व में आगरा सेंट्रल जेल में शिफ्ट हुए 26 बंदियों से अब तक मुलाकात करने के लिए कोई नहीं आया है। सेंट्रल जेल प्रशासन के साथ आगरा पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां आसपास के मोहल्‍लों पर भी नजर रखे हैं। यहां रह रहे लोगों, किरायेदारों और उनके यहां आने-जाने वाले रिश्‍तेदारों की भी जानकारी ली जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.