आगरा, जागरण संवाददाता। अमृतसर से आगरा कैंट की ओर आ रही अमृतसर-इंदौर ट्रेन का पेंटो (ट्रेन को बिजली लाइन से कनेक्ट रखने वाला) टूट ओएचई लाइन से टकराया गया। इससे ओएचई टूट गई और दिल्ली-आगरा अप ट्रैक बाधित हो गया। इससे आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें कई घंटे प्रभावित रही, जिस कारण यात्रियों को भीषण गर्मी में लंबा इंतजार करना पड़ा, ताे अपनों को लेने स्टेशन पहुंचे लोगों को भी मुश्किल हुई।

अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस का दोपहर सवा दो बजे लगभग बिल्लोचपुरा रेलवे स्टेशन के निकट पेंटो टूट गया और वह जाकर ओएचई लाइन से टकराया। इससे लाइन भी टूट गई और ट्रेन खड़ी हो गई। भीषण गर्मी में ट्रेन के खड़े हो जाने के कारण यात्रियों को मुश्किल झेलनी पड़ी।

चालक ने इंजन में आई खराबी की सूचना कंट्रोल रूम में को दी, जिसके बाद रेलवे के इंजीनियर और दूसरे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पेंटो को ठीक कर ट्रेन को आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। वहीं ट्रेन के खड़े होने के कारण अप ट्रैक पर आने वाले आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें पीछे कि स्टेशनों पर रोकी गई थी। तीसरे पहर सवा चार बजे ट्रेन को डीजल इंजन से अागे बढ़ाया गया, जिसके बाद भी ओएचई सही करने के लिए ट्रैक प्रभावित ही था। ओएचई को सही करने का कार्य चल रहा है, जिसके बाद ट्रैक सुचारू हो सकेगा। वहीं डाउन लाइन पर ट्रेने नियमित संचालित हो रही हैं।

ये ट्रेनें हुई प्रभावित

अप ट्रैक पर आने वाली झेलम एक्सप्रेस, पातालाकोट एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, श्रीधाम एक्सप्रेस, पंजाब मेल सहित कई अन्य ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इस दौरान बीच में खड़ी ट्रेनों के यात्रियों को भीषण गर्मी, पानी के लिए परेशान होना पड़ा, तो छोटे बच्चों के साथ चलने वाले यात्रियों को दूध, बिस्किट आदि के लिए मुश्किल हुई।

अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस का पेंटो टूट गया था, उसके डीजल इंजन लगाकर आगे बढ़ाया गया है। ओएचई लाइन मरम्मत का कार्य चल रहा है। रात नौ बजे तक सही होने की उम्मीद है। - प्रशस्ति श्रीवास्तव, जनसंपर्क अधिकारी, आगरा रेल मंडल 

Edited By: Abhishek Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट