Move to Jagran APP

मुश्किलों में फंसे बीजेपी नेता और उनके भाई; आगरा चिलर प्लांट में अमोनिया रिसाव से सुपरवाइजर की मौत में केस दर्ज

Agra Crime News In Hindi Today चिलर प्लांट में सुपरवाइजर की मृत्यु पर भाजपा नेता और उनके भाइयों के खिलाफ मुकदमा किया गया है। बड़े भाई के चिलर प्लांट में गैस रिसाव की जानकारी पर पिनाहट के पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव चौहान भी पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि प्लांट करीब एक वर्ष से बंद था। मजदूर मशीन सही करने आए थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sat, 22 Jun 2024 02:10 PM (IST)
Agra News: चिलर प्लांट से शव को बाहर निकालने की कोशिश करते दमकलकर्मी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, आगरा। चिलर प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव से सुपरवाइजर की मृत्यु के चौथे दिन स्वजन ने भाजपा नेता सुग्रीव चौहान और उनके भाइयों के खिलाफ निबोहरा थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। स्वजन ने आरोपितों पर बिना सुरक्षा उपकरणों के चिलर प्लांट में कार्य कराने का आरोप लगाया है।

निबोहरा क्षेत्र के डक्टर पुरा स्थित चिलर प्लांट गोविंद डेरी प्राइवेट लिमिटेड में अमोनिया गैस का रिसाव होने से 18 जून की रात को हाथरस के सहपऊ में नगला महासुख के मानवेंद्र की मृत्यु हो गई थी।

मानवेंद्र के भाई संदीप कुमार ने इस मामले में शनिवार को निबोहरा थाने में लापरवाही पूर्ण कृत्य से मृत्यु होने की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें भाजपा नेता सुग्रीव चौहान, उनके भाई निहाल सिंह और प्रहलाद सिंह को नामजद किया है।

ये भी पढ़ेंः 'BJP का झंडा लगा लिए हो तो...' यूपी में भाजपा और सपा समर्थकों में मारपीट, पत्थर चले; छह से अधिक घायल

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड़; कमरों में ऐसी हालत में मिले युवक-युवतियां कि शर्म से पानी-पानी हुए अधिकारी

बंद मशीनों को सही करने के लिए भेजा था

आरोप है कि चिलर प्लांट मालिक तीनों भाइयों ने मानवेंद्र को बंद प्लांट में मशीनें ठीक करने को बिना सुरक्षा उपकरण के भेज दिया था। इस लापरवाही के कारण उनकी जान चली गई। हादसे में तीन और मजदूर की तबीयत खराब हुई थी। अस्पताल में भर्ती रहने के बाद वे ठीक हो गए।