जागरण संवाददाता, आगरा : कैंट रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। पांच घंटे में स्टेशन के आसपास की रोड से अतिक्रमण साफ हो गया। दुकानों को हटाने के दौरान हंगामा भी हुआ, लेकिन महाबली नहीं रुका।

सुबह 11 बजे सहायक नगरायुक्त अनुपम शुक्ला सहित पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कैंट रेलवे स्टेशन के सामने पहुंचे। टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। संजय पेठा स्टोर पर काउंटर हटाने के लिए कहा, लेकिन दुकानदार ने उसे हटाने से इन्कार कर दिया। इस पर टीम ने काउंटर तोड़ दिया। दुकानदारों ने हंगामा किया। स्टेशन रोड स्थित मछली बाजार के दोनों साइड की दुकानों को हटवा दिया। टीम को देखकर दुकानदार ठेल लेकर भाग खड़े हुए।

अवैध होर्डिग्स भी हटाई

नगर निगम की टीम ने कैंट स्टेशन के आसपास लगीं आधा दर्जन अवैध होर्डिग्स को भी हटाया।

कराई जा रही है मुनादी

शहर के जिन क्षेत्रों में दो से तीन दिन के भीतर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलना है। वहां पर लगातार मुनादी कराई जा रही है।

ताकि दोबारा न हो अतिक्रमण

अतिक्रमण दोबारा न हो, इसके लिए नगर निगम ने प्लानिंग की है। सेनेटरी इंस्पेक्टर को आदेश दिया है कि उस सड़क का निरीक्षण करें और शाम को रिपोर्ट दें। अगर किसी ने सड़क पर कब्जा कर लिया है या फिर ठेल लगाए हुए हैं तो उसका चालान किया जाए।

रद होगा लाइसेंस

ऐसे दुकानदार जो लगातार अतिक्रमण कर रहे हैं। उनका लाइसेंस रद किया जाएगा। इसमें खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन को भी शामिल किया जा रहा है।

हटा लें दुकानें, न करें अतिक्रमण

नगरायुक्त अरुण प्रकाश ने लोगों से नाले-नाली पर अतिक्रमण न करने की अपील की है। उनका कहना है कि दुकानदार खुद ही अतिक्रमण हटा लें। अगर निगम द्वारा दुकानों को हटाया जाएगा तो सामान जब्त होगा और जुर्माना भी लगाया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस