Move to Jagran APP

नगर निगम उतारेगा व्यापारियों का लाउडस्पीकर व बैनर

संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन को भेजा नोटिसव्यापारी करेंगे गांधीवादी तरीके से विरोध नगर निगम प्रशासन पर लगाया धमकाने का आरोप

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 05:45 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 05:45 AM (IST)
नगर निगम उतारेगा व्यापारियों का लाउडस्पीकर व बैनर

आगरा,जागरण संवाददाता। संजय प्लेस में दुकानों पर लगे निश्शुल्क पार्किंग के बैनर और लाउडस्पीकर से नगर निगम को राजस्व की हानि हो रही है। इसको लेकर नगर निगम ने संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन को नोटिस भेजा है। इसमें जनता को भ्रमित करने की बात भी कही गई है। 24 घंटे में लाउडस्पीकर व बैनर हटाने का अल्टीमेटम दिया गया है। एसोसिएशन ने नगर निगम प्रशासन पर गलत तथ्य प्रस्तुत करने व व्यापारियों को धमकाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

संजय प्लेस में पार्किंग को लेकर व्यापारियों और नगर निगम प्रशासन के बीच में लंबे समय से विवाद चल रहा है। व्यापारी पार्किंग शुल्क का विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने अपने प्रतिष्ठानों पर निश्शुल्क पार्किंग के बैनर लगवा रखे है। लाउडस्पीकर के माध्यम से भी ग्राहकों से पार्किंग शुल्क न देने की अपील की जाती है। अब नगर निगम प्रशासन ने संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन को इसको लेकर नोटिस भेजा है। इसमें कहा गया है कि ठेकेदार द्वारा बताया गया है कि एसोसिएशन द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से ग्राहकों को पार्किंग निश्शुल्क होने, पार्किंग विवाद न्यायालय में विचाराधीन और ठेका अवैध व पार्किंग शुल्क न देने की बात कही जाती है। इससे जनता में भ्रम फैलाकर राजस्व की हानि की जा रही है। 24 घंटे में लाउडस्पीकर और बैनर नहीं हटाए तो नगर निगम प्रशासन बलपूर्वक इन्हें हटाएगा। नोटिस मिलने के बाद संजय प्लेस के व्यापारियों में आक्रोश है। एसोसिएशन के सचिव हीरेन अग्रवाल का कहना है कि नगर निगम प्रशासन नोटिस में बलपूर्वक लाउड स्पीकर व बैनर हटवाने की बात कहकर व्यापारियों को धमका रहा है। व्यापारियों द्वारा कोई भ्रम नहीं फैलाया जा रहा है, बल्कि नगर निगम प्रशासन द्वारा नोटिस में गलत तथ्य लिखे गए हैं। पार्किंग विवाद न्यायालय में विचाराधीन है। 25 फरवरी को इस मामले में अगली सुनवाई है। एसोसिएशन की ओर से नगर निगम के पत्र को कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। अगर नगर निगम प्रशासन लाउडस्पीकर व बैनर हटाएगा तो व्यापारी गांधीवादी तरीके से इसका विरोध करेंगे। फिर से दोबारा लाउडस्पीकर व बैनर लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.