Move to Jagran APP

Agra Weather Update: आज हो सकती है आस पूरी, शाम तक बारिश की उम्‍मीद

Agra Weather Update शनिवार को सुबह धूप और उमस रही हावी। बारिश होने के 24 फीसद जताए जा रहे आसार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 09:30 AM (IST)
Agra Weather Update: आज हो सकती है आस पूरी, शाम तक बारिश की उम्‍मीद
Agra Weather Update: आज हो सकती है आस पूरी, शाम तक बारिश की उम्‍मीद

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरीवासियों का मानसून के इंतजार में सब्र का पैमाना छलकने को है। ऐसा लग रहा है ये पैमाना छलके, उससे पहले इंद्रदेव मेहरबान हो सकते हैं। शुक्रवार शाम से उमस बहुत ज्‍यादा होने से शनिवार को शाम तक मौसम कुछ बदल सकता है। बारिश होने की 24 फीसद संभावना जताई जा रही है, हालांकि पहले 40 फीसद संभावना व्‍यक्‍त की गई थी, सुबह यह घटी ही है। फिर भी यदि सब कुछ सही रहा तो आज मौसम खुशनुमा होगा और आने वाले चार दिन तक लगातार बारिश होने की उम्‍मीद है। मौसम विज्ञानी आज से पछुआ हवा चलने की बात कह रहे हैं। यहां मानसून पछुआ हवा के साथ ही आता है।

loksabha election banner

आगरा में शनिवार को दोपहर बाद बारिश होने की वजह से ही तापमान में गिरावट को लेकर अनुमान लगाए जा रहे हैं। अधिकतम तापमान 38 और न्‍यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैैै। यूवी इंडेक्‍स अत्‍यधिक 12 के स्‍तर पर है और आर्द्रता का स्‍तर 61 फीसद पर है। इसके चलते 32 डिग्री का तापमान भी 40 डिग्री जैसी गर्माहट का अहसास करा रहा है। सुबह 10 बजे खबर लिखे जाने तक तापमान 34 डिग्री पर था और दोपहर दो बजे यह 38 40 डिग्री पर पहुंचेगा। हां, हवा जरूर कुछ राहत प्रदान करने वाली है, जो पसीने के बीच शीतलता प्रदान कर रही है। हाल यह है कि कूलर फेल हो चुके हैं। मौसम से जुड़ी वेबसाइट एक्‍यूवेदर.कॉम के अनुसार आगरा में पांच जुलाई को मानसून की दस्‍तक होगी। वहीं स्‍थानीय मौसम विज्ञानियों की मानें तो शनिवार को दोपहर बाद बादल घिर सकते हैं और हल्‍की फुल्‍की बारिश हो सकती है, हालांकि इससे तापमान में ज्‍यादा कमी नहीं आएगी। वहीं दूसरी वेबसाइट वेदर.कॉम के मुताबिक शनिवार को शहर में कुल इलाकों में बारिश हो सकती है। हालांकि बादल छाए रहने से शनिवार को कुछ राहत जरूर रह सकती है। अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में मामूली गिरावट रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.