आगरा, जागरण संवाददाता। ओमिक्रोन को लेकर सतर्कता के बीच आगरा में पीएसी के जवान में कोरोना की पुष्टि हुई है। दिगनेर निवासी ​पीएसी का जवान छुटटी पर आया था, वह 38 वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ में तैनात है। छुटटी खत्म होने के बाद ज्वाइन करने से पहले उसने आगरा में आरटीपीसीआर की जांच कराई। इसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। अब कोरोना के स​क्रिय केस दो हो गए हैं।

18 अक्टूबर को खंदारी में रह रहे पोलैंड के नागरिक में कोरोना की ​पुष्टि हुई थी। इसके बाद कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को एक नया केस मिला है। दिगनेर निवासी पीएसी जवान 38 वीं वाहिनी अलीगढ़ में तैनात है, वह अपने घर छुटटी पर आया था। छुटटी खत्म होने पर ज्वाइन करने के लिए आरटीपीसीआर की जांच कराई। कोरोना की पुष्टि हुई है, जवान के वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। कोई लक्षण नहीं है। उसके संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे।

दुनिया के कई देशों में फैल चुके कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर आगरा में भी प्रशासन अलर्ट हो गया है। खासतौर पर ताजमहल देखने आ रहे विदेशी पर्यटकों की जांच कराई जा रही है। 22 से 29 नवंबर के बीच आगरा आए 40 पर्यटकों की जांच की गई। इनमें से 37 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि तीन की रिपोर्ट आने का इंतजार है। इनके सैंपल को जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भी भेजा गया है। दूसरी तरफ जिलाधिकारी आगरा पीएन सिंह ने एयरपोर्ट, रेलवे स्‍टेशनों और बस स्‍टैंडों पर बाहर से आने वाले यात्रियों पर भी नजर रखने को कहा है।

एम्बुलेंस सेवाएं

108 सेवा- 35

ALS सेवा- 02

102 सेवा- 44

दिसंबर में ये है आगरा का हाल

01 दिसंबर 0 नए, कुल कोरोना संक्रमित 25766, 458 की मौत, 25307 लोग हुए ठीक।

02 दिसंबर 1 नए, कुल कोरोना संक्रमित 25767, 458 की मौत, 25307 लोग हुए ठीक।

Edited By: Prateek Gupta