Move to Jagran APP

Agra Top News: विवाहिता और प्रेमी की नृशंस हत्या, एक क्लिक में पढ़िए आगरा-मथुरा की टाप 5 खबरें

Agra Top News आगरा में दो हत्याओं ने सनसनी फैला दी। विवाहिता और उसके प्रेमी को पहले डंडों से पीटा उसके बाद बांक से हमले कर उन्हें मारा। हत्या के बाद आरोपित थाने पहुंच गए। वहीं मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान में आज नया मोड़ आया है।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 08:38 PM (IST)
Agra Top News: एक क्लिक में पढ़िए आगरा और आसपास की प्रमुख घटनाएं

आगरा, जागरण टीम। आगरा और आसपास की खबरें एक ही स्थान पर पढ़ सकते हैं।

loksabha election banner

1. विवाहिता और प्रेमी को दी दर्दनाक मौत

आगरा में शुक्रवार को सनसनीखेज घटना के तहत विवाहिता और उसके प्रेमी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के सुशील नगर स्थित ब्रह्मपुरी कालोनी में विवाहिता से मिलने आए प्रेमी को ससुराल वालों ने पकड़ लिया।

दोनों को गली में दौडा़कर डंडों से पीटा, जमीन पर गिरने के बाद बांक से उनके गले काट दिए। जिसके बाद आरोपिताें ने खुद थाने पहुंचकर दोनों की हत्या की जानकारी दी तो पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई। पुलिस को विवाहिता का शव घर के दरवाजे और प्रेमी की लाश गली में पड़ी मिली। दोहरे हत्याकांड की जानकारी होते ही एडीजी राजीव कृष्ण, एसएसपी सुधीर कुमार और एसपी सिटी विकास कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

2. बेगम साहिबा की मस्जिद में खोदाई कर निकालें विग्रह

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह के मामले को लेकर शुक्रवार को नया मोड़ आ गया। श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में वादी ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में नया वाद दायर कर आगरा किले में बनी बेगम साहिबा की मस्जिद की सीढ़ियों में केशव देव मंदिर के श्रीविग्रह दबे होने की बात कही। खोदाई कर श्री विग्रह निकालने और उन्हें मूल गर्भगृह में लाने की मांग करने के साथ ही मस्जिद में आमजन की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग की। अदालत ने प्रतिवादियों को पहले नोटिस जारी करने की बात कहकर वाद लौटा दिया।

3. कोरोना का कोई नया केस नहीं

आगरा में कोरोना का शुक्रवार को कोई नया केस नहीं मिला है। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए 24 घंटे में 2074 सैंपल लिए गए। कोई नया केस नहीं मिला है, कोरोना संक्रमित नया मरीज भी ठीक नहीं हुआ है। कोरोना के 16 सक्रिय केस हैं।

4. ताजमहल में पूजा पाठ की अनुमति मांगी

ताजमहल को लेकर छिड़े विवाद थमते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। अखिल भारत हिंदू महासभा ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट में डीएम को नामित ज्ञापन एडीएम प्रोटोकाल हिमांशु गौतम को सौंपते हुए ताजमहल में पूजा-पाठ की अनुमति मांगी। महासभा की सत्संग प्रमुख योगिनी मां राधा सरस्वती ने कहा कि ताजमहल, शिव मंदिर तेजोमहालय है। इसमें हाल ही में कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी थी। उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

मेरे आराध्य लड्डू गोपाल व राधा जी की तस्वीर शौचालय के पास गैलरी में है। उनके अाराध्य श्रीकृष्ण और राधारानी ने उन्हें स्वप्न में आकर ताजमहल में शौचालय के पास लगे उनके चित्र को हटवाने को प्रेरित किया है। जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए उस तस्वीर को तेजोमहालय में जहां शिवलिंग है, वहां विराजमान करें। मुझे पूजा-पाठ की अनुमति दी जाए या फिर ऐसा संभव नहीं है तो तस्वीर उन्हें दे दी जाए। जिससे उसे वृंदावन में विधि-विधान से स्थापित किया जा सके।

5. गांजा तस्कर पुलिस ने पकड़े

ओडिशा से बाेलेरो में गांजा की खेप लेकर आ रहे तस्करों की लोकेशन पुलिस को सुबह कोसी-शेरगढ़ मार्ग पर मिली। सीओ वरुण कुमार सिंह ने बताया, थाना प्रभारी अरुण पंवार ने विशंभरा पुलिस चौकी प्रभारी अर्जुन राठी, एसआइ रोहित सिंधू, हेड कांस्टेबल छविराम, कांस्टेबल जुगेन्द्र, दीपक कुमार, सुमित कुमार और युवराज के साथ बोलेरो की घेराबंदी की। पुलिस ने संदिग्ध बोलेरो को रोकने का प्रयास किया, पर चालक ने बोलेरो को नहीं रोका और भागने की कोशिश की। नाका लगाकर शेरगढ़ मार्ग पर बोलेरो को पुलिस ने रोक लिया। इस बीच एक तस्कर भाग निकला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.