Move to Jagran APP

कोविड कंट्रोल सेंटर में शिकायतों के निस्तारण की नहीं है गारंटी

वाट्सएप के माध्यम से पहुंचती हैं हर दिन सौ से अधिक शिकायतें कई का तो नहीं मिला है कोई जवाब तीन शिफ्ट में संचालित है कंट्रोल सेंटर हर दिन पहुंचती हैं चार सौ से अधिक शिकायतें

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 01:35 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 01:35 AM (IST)
कोविड कंट्रोल सेंटर में शिकायतों के निस्तारण की नहीं है गारंटी
कोविड कंट्रोल सेंटर में शिकायतों के निस्तारण की नहीं है गारंटी

आगरा,जागरण संवाददाता। फेसबुक हो या फिर ट्वीटर। इंटरनेट मीडिया के हर प्लेटफार्म पर कोविड कंट्रोल सेंटर छाया है। हर दिन शिकायतों के निस्तारण न होने को लेकर मैसेज वायरल होते हैं। यहां तक सेंटर के टेलीफोन नंबर के वाट्सएप पर जो भी शिकायतें भेजी जाती हैं, उनका जवाब नहीं मिलता है। इसकी शिकायतें सीएम योगी आदित्यनाथ से की गई हैं।

loksabha election banner

नगर निगम में कोविड कंट्रोल सेंटर खुला है। हर दिन चार सौ से अधिक शिकायतें पहुंचती हैं, जिसमें वाट्सएप पर सौ शिकायतें शामिल हैं। हर शिकायत को सुना जाता है लेकिन निस्तारण पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। यह गैर बात है कि चौबीस घंटे अफसरों की ड्यूटी लगी है। तीन शिफ्ट में सेंटर संचालित है।

यह शिकायतें सबसे अधिक

- बेड न मिलने की

- वेंटीलेटर उपलब्ध न होने की

- रेमडेसिविर इंजेक्शन न मिलने की

- अस्पताल संचालकों की मनमानी

- आक्सीजन मिलने में देरी

- कोविड अस्पताल में भर्ती न होने की

- कोविड कंट्रोल सेंटर में आक्सीजन को लेकर, एंबुलेंस उपलब्ध सहित तीन शिकायतें की गई थीं। इन शिकायतों को किए हुए सप्ताह भर से अधिक हो चुका है। एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं किया गया।

नरेश पारस, सामाजिक कार्यकर्ता - कोविड कंट्रोल सेंटर खोलने के नाम पर महज रस्म अदायगी की जा रही है। चार शिकायतें की गईं। एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ।

विमलेश सिंह, यमुनापार - लोगों को आक्सीजन से लेकर बेड तक नहीं मिल रहे हैं। रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए सिफारिशें लग रही हैं। शिकायतों का ठीक तरीके से निस्तारण नहीं हो रहा है।

ममता टपलू, पूर्व पार्षद - परिवार के एक सदस्य की तबीयत खराब हो गई थी। कंट्रोल सेंटर में दो बार फोन कर बेड की उपलब्धता की जानकारी मांगी गई, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

वर्षा मिश्रा, कमला नगर न हों परेशान, बनवा सकते हैं ई-पास

क्रासर : आनलाइन कर सकते हैं आवेदन, जिला प्रशासन ने जारी किया लिक

जासं, आगरा : साप्ताहिक बंदी के दौरान आपात काल में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जिला प्रशासन ई-पास जारी करेगा। इसके लिए आनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। मंगलवार शाम प्रशासन ने लिक जारी किया। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि निर्धारित प्रोफार्म भरने के बाद ही ई- पास जारी होगा। आरएएचएटी डाट यूपी डाट एनआइसी डाट इन / ई-पीएएसएस --------

आगरा कोविड कंट्रोल सेंटर, नगर निगम

टेलीफोन नंबर : 0562-2551601 (वाट्सएप भी)

बेड की उपलब्धता, एंबुलेंस 102/108, मरीजों की शिफ्टिग, आक्सीजन की आपूर्ति, सैनिटाइजेशन, दवाओं की आपूर्ति कमांड कंट्रोल सेंटर, सीएमओ कार्यालय

टेलीफोन नंबर : 0562-2600508, 0562-2600412

टीकाकरण, सैंपलिग, होम आइसोलेशन, होम आइसोलेशन में दवाओं की आपूर्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.