Move to Jagran APP

इंस्पेक्टर ने कर दिए 99 सिपाही इधर से उधर, अधिकारियों ने पकड़ा मामला

आगरा: यूपी 100 के प्रभारी इंस्पेक्टर ने नियमों को ताक पर रखकर 99 सिपाहियों को इधर से उधर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 01:32 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 01:32 AM (IST)
इंस्पेक्टर ने कर दिए 99 सिपाही इधर से उधर, अधिकारियों ने पकड़ा मामला

आगरा: यूपी 100 के प्रभारी इंस्पेक्टर ने नियमों को ताक पर रखकर 99 सिपाहियों को इधर से उधर कर दिया। चार दिन पहले किया गया यह आदेश शुक्रवार को अधिकारियों के पास पहुंचा तो खलबली मच गई। अब इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। हालांकि प्रथम दृष्टया मामले को मानवीय भूल माना जा रहा है।

loksabha election banner

आगरा में यूपी 100 में चार पहिया और दोपहिया 119 गाड़ियां हैं। इन पर 800 पुलिसकर्मी तैनात हैं। प्रभारी इंस्पेक्टर राजित वर्मा ने इनमें 99 सिपाहियों की पीआरवी बदलने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए। जबकि नियमानुसार वे केवल अग्रसारित कर सकते हैं। यह आदेश करने का अधिकारी एसएसपी को है। 24 सितंबर को उनके द्वारा किया गया आदेश शुक्रवार को नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार के पास पहुंचा। वे इस आदेश को देखकर चौंक गए। उन्होंने एडीजी यूपी 100 के सर्कुलर का हवाला देते हुए इंस्पेक्टर के खिलाफ एसएसपी को रिपोर्ट दे दी। मामले में एसएसपी अमित पाठक का कहना है कि इंस्पेक्टर को तलब किया गया था। उन्होंने गलती स्वीकार की है। भूलवश अग्रसारित करने की जगह आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए थे। इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

तबादले के पीछे तरह-तरह की चर्चाएं

सिपाहियों के तबादले के पीछे महकमे में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। सूत्रों का कहना है कि इंस्पेक्टर ने जानबूझकर सिपाहियों को इधर-उधर भेजा था। तभी चार दिन में आदेश पर अपनी भूल को वे नहीं पकड़ सके। यह कहता है सर्कुलर

एडीजी यूपी 100 ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर कहा था कि तबादले एसएसपी की अध्यक्षता वाले बोर्ड के आदेश से होगा। इसमें एसपी ट्रैफिक नोडल अधिकारी और प्रभारी इंस्पेक्टर केवल सदस्य हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.