Move to Jagran APP

राम जन्मभूमि पर मंदिर, मस्जिद बने सरयू पार

आगरा: अयोध्या में राम मंदिर की जमीन है। वहां मंदिर निर्माण होना चाहिए। सरयू नदी के पार मस्जिद का निर्माण हो। केंद्र व राज्य सरकार इस प्रकरण को सुलझाने में लगी हैं। रविवार को अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य इकबाल हैदर ने यह बात कही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 12:57 AM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 12:57 AM (IST)
राम जन्मभूमि पर मंदिर, मस्जिद बने सरयू पार
राम जन्मभूमि पर मंदिर, मस्जिद बने सरयू पार

जागरण संवाददाता, आगरा: अयोध्या में राम मंदिर की जमीन है। वहां मंदिर निर्माण होना चाहिए। सरयू नदी के पार मस्जिद का निर्माण हो। केंद्र व राज्य सरकार इस प्रकरण को सुलझाने में लगी हैं। रविवार को अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य इकबाल हैदर ने यह बात कही।

loksabha election banner

सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि अयोध्या प्रकरण को लेकर दोनों समुदाय चिंतित हैं। लेकिन एक समुदाय इसे सुलझाने को तैयार नहीं है। केंद्र व राज्य सरकार भी मामले को जल्द निपटाने के रास्ते तलाश रही हैं। हैदर ने कहा कि आयोग के कुछ सदस्यों ने राम मंदिर निर्माण भाईचारा संगठन बना रखा है। इसके माध्यम से मंदिर निर्माण के पक्ष में मुहिम चलाई जा रही है। इससे लोगों को जोड़ा जा रहा है। 'राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण, मुस्लिमों का ये अरमान' संगठन की पंच लाइन हैं। योजनाओं का प्रचार-प्रसार न होने पर जताई नाराजगी

हैदर ने अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं का प्रचार प्रसार न होने पर विभागीय अधिकारियों से नाराजगी जताई है। उन्होंन कहा जल्द से जल्द सरकार की योजनाओं को धरातल तक पहुंचाना है। कुछ दिनों पहले सभी योजनाओं को प्रत्येक व्यक्ति के पास तक पहुंचाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम होने थे, लेकिन नहीं हुए। अपंजीकृत मदरसों पर होगी कार्रवाई

हैदर ने कहा कि आगरा में काफी तादाद में मदरसे संचालित हैं। लेकिन बहुत कम मदरसों ने पंजीकरण कराया है। अपंजीकृत मदरसों पर कार्रवाई की जाएगी। मदरसों के अध्यापकों के वेतन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द सभी का वेतन दिया जाएगा। जांच रिपोर्ट पहुंची है। पछले कई महीने से वेतन रुका हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.