आगरा, जागरण संवाददाता। स्पेनिश पर्यटक गुरुवार शाम मेहताब बाग से सूर्यास्त के समय ताजमहल का दीदार नहीं कर सके। प्राइवेट सुरक्षाकर्मी ने स्मारक बंद होने का हवाला देकर पर्यटकों को बाहर निकाल दिया। इसके बाद पर्यटकों ने एडीए के ताज व्यू प्वाइंट से सूर्यास्त में ताजमहल निहारा। एएसआइ द्वारा प्राइवेट सुरक्षाकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार को ताजमहल देखने के बाद स्पेन की आना, आद्रियान और अल्वा करीब 6:15 बजे मेहताब बाग पहुंची थीं। उन्होंने 300-300 रुपये की टिकट लेकर मेहताब बाग में प्रवेश किया। उनकी ख्वाहिश मेहताब बाग से सूर्यास्त के समय ताजमहल निहारने की थी। उन्हें अभी 10 से 15 मिनट ही स्मारक में हुए थे कि स्मारक बंद होने का हवाला देकर उन्हें परिसर से बाहर निकाल दिया गया। जबकि सूर्यास्त शाम 6:53 बजे होना था।

इसके बाद पर्यटकों ने एडीए के ताज व्यू प्वाइंट के 200-200 रुपये के टिकट लिए और वहां से सूर्यास्त के समय ताजमहल देखा। स्पेनिश पर्यटक का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वह इस बर्ताव के अच्छा नहीं होने की बात कह रही है।

अधीक्षण पुरातत्वविद् डा. राजकुमार पटेल ने बताया कि प्रकरण की जांच कराई गई है। प्राइवेट सुरक्षाकर्मी अर्जुन ने पर्यटकों को बाहर निकलने को कहा था, जबकि अन्य कर्मचारियों ने उसे रोका था। प्राइवेट सुरक्षाकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Prateek Gupta