Move to Jagran APP

Agra News: ताजमहल के पीछे मेहताब बाग का 300 रुपये का टिकट, 15 मिनट में ही बाहर निकाल दिए स्पेनिश टूरिस्ट

Agra News स्पेनिश पर्यटकों को समय से पहले मेहताब बाग से निकाले जाने का मामला सामने आया है। सूर्यास्त के समय नहीं देख सके ताजमहल। एएसआइ ने प्राइवेट कंपनी के सिक्याेरिटी कंपनी के गार्डस की बतायी लापरवाही। कार्रवाई की जाएगी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 08:03 PM (IST)
Agra News: ताजमहल के पीछे मेहताब बाग का 300 रुपये का टिकट, 15 मिनट में ही बाहर निकाल दिए स्पेनिश टूरिस्ट
ताजमहल के पीछे बने मेहताब बाग में स्पेन के पर्यटकाें से दुर्व्यवहार किया गया।

आगरा, जागरण संवाददाता। स्पेनिश पर्यटक गुरुवार शाम मेहताब बाग से सूर्यास्त के समय ताजमहल का दीदार नहीं कर सके। प्राइवेट सुरक्षाकर्मी ने स्मारक बंद होने का हवाला देकर पर्यटकों को बाहर निकाल दिया। इसके बाद पर्यटकों ने एडीए के ताज व्यू प्वाइंट से सूर्यास्त में ताजमहल निहारा। एएसआइ द्वारा प्राइवेट सुरक्षाकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

गुरुवार को ताजमहल देखने के बाद स्पेन की आना, आद्रियान और अल्वा करीब 6:15 बजे मेहताब बाग पहुंची थीं। उन्होंने 300-300 रुपये की टिकट लेकर मेहताब बाग में प्रवेश किया। उनकी ख्वाहिश मेहताब बाग से सूर्यास्त के समय ताजमहल निहारने की थी। उन्हें अभी 10 से 15 मिनट ही स्मारक में हुए थे कि स्मारक बंद होने का हवाला देकर उन्हें परिसर से बाहर निकाल दिया गया। जबकि सूर्यास्त शाम 6:53 बजे होना था।

इसके बाद पर्यटकों ने एडीए के ताज व्यू प्वाइंट के 200-200 रुपये के टिकट लिए और वहां से सूर्यास्त के समय ताजमहल देखा। स्पेनिश पर्यटक का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वह इस बर्ताव के अच्छा नहीं होने की बात कह रही है।

अधीक्षण पुरातत्वविद् डा. राजकुमार पटेल ने बताया कि प्रकरण की जांच कराई गई है। प्राइवेट सुरक्षाकर्मी अर्जुन ने पर्यटकों को बाहर निकलने को कहा था, जबकि अन्य कर्मचारियों ने उसे रोका था। प्राइवेट सुरक्षाकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.