Move to Jagran APP

प्रदूषण से बचाव का प्रयास, दिल्ली के बाद अब आगरा में पेड़ों की धुलाई Agra News

नगर निगम ने एमजी रोड यमुना किनारा रोड व अन्य स्थलों पर किया छिड़काव। भगवान टॉकीज से हरीपर्वत तक रोड के दोनों तरफ लगे पेड़ों की हुई धुलाई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 06:45 PM (IST)
प्रदूषण से बचाव का प्रयास, दिल्ली के बाद अब आगरा में पेड़ों की धुलाई Agra News
प्रदूषण से बचाव का प्रयास, दिल्ली के बाद अब आगरा में पेड़ों की धुलाई Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी की फिजां में धूल कणों की मात्रा बढऩे पर बचाव के उपाय शुरू कर दिए गए हैं। नगर निगम ने रविवार दोपहर एमजी रोड, यमुना किनारा रोड व अन्य मार्गों पर स्प्रिंकलर से छिड़काव किया। पेड़ों पर जमा धूल साफ करने को उन्हें धोया गया।

loksabha election banner

दिल्ली-एनसीआर के बाद आगरा भी वायु प्रदूषण की चपेट में आ गया है। पिछले कुछ दिनों से यहां एक्यूआइ बढ़ा हुआ चल रहा है। शनिवार के बाद रविवार को भी सुबह से शहर में धुंध छाई रही। सेवानिवृत्त जेडएसओ चरण सिंह के निर्देशन में नगर निगम की टीम रविवार को दिनभर दौड़ती रहीं। भगवान टॉकीज चौराहा से प्रतापपुरा चौराहा, प्रतापपुरा चौराहा से ट्राइडेंट तिराहा, ट्राइडेंट तिराहा से यमुना किनारा रोड होते हुए वाटर वक्र्स, सुभाष पार्क से मारुति एस्टेट और मारुति एस्टेट से सिकंदरा तक रोड पर छिड़काव किया गया। जिससे वाहनों के चलने पर धूल कण उड़ें नहीं। वहीं हरीपर्वत से भगवान टॉकीज तक मार्ग के दोनों ओर व सेंट जोंस चौराहा पर लगे पेड़ों पर जमा धूल को साफ करने के लिए उन्हें धोया गया। एसटीपी के पानी का धुलाई में प्रयोग किया गया।

मुख्यमंत्री ने दिए थे निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पूर्व समस्या बनते वायु प्रदूषण को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। उन्होंने अधिकारियों को स्प्रिंकलर समेत अन्य उचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद रविवार को नगर निगम हरकत में आया है।

एयर एक्शन प्लान में है व्यवस्था

उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यूपीपीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी भुवन यादव ने बताया कि कांप्रिहेंसिंव एयर एक्

जुर्माने के बाद एनएचएआइ ने भी ली सुध

हाईवे के सिक्स लेन काम में पर्यावरण को क्षति पहुंचाने पर उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (यूपीपीसीबी) ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) पर 6.84 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। रविवार को एनएचएआइ ने भी धूल उडऩे से रोकने को निर्माण स्थलों पर छिड़काव कराया। आगरा-इटावा खंड और फरीदाबाद-आगरा खंड को छिड़काव के निर्देश दिए गए थे। इस पर उन्होंने हाईवे पर छिड़काव कराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.