Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब ताजा और घर जैसे खाने का स्वाद फिर से मिलेगा आगरा कैंट स्टेशन पर,

कैंट स्टेशन पर अब मिलेगा ताजा खाना। तीन साल बाद स्टेशन पर शुरू होगा आईआरसीटीसी का रेस्टोरेंट। प्लेटफार्म नंबर एक पर रेस्टोरेंट फिर खुलेगा। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते रेलवे ने बंद कर दिये थे स्टेशन पर रेस्टोरेंट।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 01:46 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 01:46 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब ताजा और घर जैसे खाने का स्वाद फिर से मिलेगा आगरा कैंट स्टेशन पर,
आगरा कैंट स्टेशन पर अब मिलेगा ताजा खाना।

आगरा, जागरण संवाददाता। तीन साल बाद कैंट रेलवे स्टेशन पर खानपान व्यवस्था जल्द बहाल होगी। यहां से गुजरने वाले यात्री लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। अब तक पेटीज, वर्गर या दूसरे पैक्ड फूड का ही सराहा था। रेस्टोरेंट संचालन के लिए आईआरसीटीसी ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब जल्द ही प्लेटफार्म नंबर एक पर यह रेस्टोरेंट खुल जाएगा।

loksabha election banner

आईआरसीटीसी कैंट रेलवे स्टेशन पर लंबे समय से रेस्टोरेंट संचालित कर रहा है। मगर, 2019 से यह बंद है। इसको संचालित करने वाला ठेकेदार छोड़कर चला गया था। इसके बाद एक अन्य को इसका टेंडर दिया लेकिन वह भी इसे संचालित नहीं कर पाया। रेस्टोरेंट को शुरू करने की प्रक्रिया शुरू होती, उससे पहले ही लाकडाउन हो गया। स्थिति सामान्य होने पर ट्रेनों जब संचालन शुरू हुआ तो कोरोना से बचाव के चलते रेलवे ने सिर्फ पैक्ड फूड को ही अनुमति दी। ऐसे में रेस्टोरेंट पर ताला लटका रहा। अब जबकि रेलवे पूरी तरह से पटरी पर आ चुका है, इसके साथ ही रेस्टोरेंट का संचालन भी किया जा रहा है। यात्री रेस्टोरेंट में बैठकर विभिन्न व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे। आईआरसीटीसी के बृजेश उपाध्याय ने बताया कि रेस्टोरेंट की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है, जल्द ही इसका संचालन होगा।

इस बार सस्ता हुआ टेंडर

आखिरी बार इस रेस्टोरेंड का टेंडर एक करोड़ रुपये से अधिक का हुआ था। इस बार ये लगभग 84 लाख का हुआ है। कैंट स्टेशन पर हर रोज 20 से 25 हजार यात्री गुजरते हैं। ऐसे में इस रेस्टोरेंट के खुलने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.