Move to Jagran APP

Youtube पर निधिवन का वीडियो वायरल करने का आरोपित गिरफ्तार

आरोपित गौरव शर्मा इससे पहले भी जेल जा चुका है। उसने अपने पालतू श्वान को हाइड्रोजन बैलून में बांधकर उड़ाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने इसी साल के फरवरी महीने में गिरफ्तार किया था। सेवायत रोहितकृष्ण की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 01:23 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 01:23 PM (IST)
Youtube पर निधिवन का वीडियो वायरल करने का आरोपित गिरफ्तार
निधिवन का वीडियो बनाकर वायरल करने वाला रोहित शर्मा।

आगरा, जागरण टीम। ठा. बांकेबिहारी की प्राकट्यस्थली एवं स्वामी हरिदास की साधना स्थली निधिवनराज मंदिर में आधी रात दीवाल फांदकर कूदने और वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब पर वायरल करने के आरोपित पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

ठा. बांकेबिहारी की प्राकट्यस्थली निधिवनराज में रात को घुसकर डियो शूट करने के आरोपी गौरव शर्मा को पुलिस ने दिल्ली के मालवीय नगर स्थित पंचशील विहार से गिरफ्तार कर लिया। गौरव शर्मा ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ 10 नवंबर की रात दो बजे निधिवनराज मंदिर में अंदर प्रवेश जूते पहन कर प्रवेश किया और वीडियो बनाया था। इसे इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर दिया था। मंदिर सेवायत समेत धार्मिक संगठनों ने इस पर आपत्ति दर्ज की थी। धार्मिक मर्यादा के विरुद्ध बताकर आरोपित के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। सेवायत रोहितकृष्ण की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गौरव को गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी जेल जा चुका है आरोपित

आरोपित गौरव शर्मा इससे पहले भी जेल जा चुका है। उसने अपने पालतू श्वान को हाइड्रोजन बैलून में बांधकर उड़ाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने इसी साल के फरवरी महीने में गिरफ्तार किया था।

चाचा के बेटे ने दिया था आइडिया

मूलरूप से अनवरपुर थाना इगलास अलीगढ़ निवासी आरोपित गौरव शर्मा ने पूछताछ में पुलिस को बताया, वह छह नवंबर को अपने चाचा महोली रोड निवासी राजकुमार के घर आया था। उसके चाचा के बेटे प्रशांत उर्फ छोटे, उसके दोस्त मोहित और अभिषेक उसकी मुलाकात हुई। उन्होंने ही निधिवन में रात में किसी के न रुकने की जानकारी दी थी। इसीलिए निधिवन में सभी लोग कार से आधीरात को पहुंचे। पहले प्रशांत और मोहित मंदिर में घुसे थे। उसने अपने मोबाइल से वीडियो बनाई और नौ नवंबर को वीडियो गौरव जोन यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड कर दी। 13 नवंबर को जब पता चला उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है तो उसने वीडियो चैनल और मोबाइल से उसे हटा दिया।

आरोपितों को बचाने का आरोप

निधिवन राज मंदिर में जूते पहनकर घुसने और वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड कर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोपित चार युवकों को पुलिस ने फिलहाल राहत देने का ही कार्य किया है। मंदिर सेवायत की तहरीर चार लोगों का जिक्र किया गया था। इसके बाद भी पुलिस ने एक ही युवक के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर, आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। धार्मिक संगठन से जुड़े लोग पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट हैं। संगठनों के पदाधिकारी वीडियो में नजर आ रही सभी युवकों की गिरफ्तारी की मांग की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.