Move to Jagran APP

शाहगंज से युवती को अगवा करने का आरोपित सलमान गिरफ्तार

27 जनवरी की आधी रात को युवती को बहकाकर ले गया था पुलिस ने पीड़िता को भी किया बरामद कोर्ट में प्रस्तुत करेगी

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 06:46 PM (IST)
शाहगंज से युवती को अगवा करने का आरोपित सलमान गिरफ्तार
शाहगंज से युवती को अगवा करने का आरोपित सलमान गिरफ्तार

आगरा, जागरण संवाददाता। शाहगंज से चार सप्ताह पहले युवती को अगवा करके ले जाने के आरोपित सलमान को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। युवती को भी बरामद कर लिया है। पुलिस उसे बयान दर्ज कराने के लिए अदालत में प्रस्तुत करेगी। आरोपित को पुलिस ने अदालत में प्रस्तुत किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

शाहगंज क्षेत्र निवासी युवती 27 जनवरी की आधी रात को गायब हो गई थी। पिता ने सोरों कटरा निवासी सलमान कुरैशी के खिलाफ पुत्री को अगवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में हिदूवादी संगठनों ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए 28 जनवरी को बाजार बंद करा दिया था। वह परिवार वालों के साथ धरने पर बैठ गए थे। अधिकारियों द्वारा आरोपित की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन देने के बाद लोग धरने से उठे थे।

इंस्पेक्टर शाहगंज ने बताया आरोपित सलमान की गिरफ्तारी को पांच टीम लगी थीं। बुधवार को तीसरे पहर सलमान और युवती के आइएसबीटी पर पहुंचने का पता चला। पुलिस ने घेराबंदी करके आरोपित को दबोच लिया। युवती को भी बरामद कर लिया है। उसका मेडिकल कराने के बाद बयान दर्ज के लिए अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा। पीड़िता ने लगाया बंधक बनाने का आरोप

इंस्पेक्टर के अनुसार पुलिस से पूछताछ की गई थी। युवती ने बताया कि सलमान उसे बहकाकर अपने साथ ले गया था। इसके बाद उसे अपने रिश्तेदारों और परिचितों के यहां बंधक बनाकर रखा था। अपने भागने से एक दिन पहले ही उसने परिवार को रिश्तेदारी में भेज दिया था।

पुलिस से बचने को कई राज्यों में ली शरण

सीओ लोहामंडी रितेश कुमार ने बताया कि आरोपित सलमान पुलिस से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। वह युवती को लेकर पहले प्रयागराज गया था। वहां से नोएडा, दिल्ली, मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, गुजरात, महाराष्ट्र में रहा। इसके बाद वह कर्नाटक चला गया था। पुलिस ने सलमान के मददगार उसके जीजा मुईन निवासी लोहामंडी और दोस्त इमरान को जेल भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.