Move to Jagran APP

345 केंद्रों पर 60 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने चलाई वैक्सीनेशन ड्राइव आन द स्पाट हुए पंजीकरण

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 05:05 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 05:05 AM (IST)
345 केंद्रों पर 60 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

आगरा,जागरण संवाददाता। जनपद में कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई। इसमें जनपद के 345 केंद्रों पर सर्वाधिक 60 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। आन द स्पाट ही लोगों के पंजीकरण किए गए।

loksabha election banner

सीएमओ डा. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जल्द से जल्द और अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने लक्ष्य रखा गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजीव वर्मन ने बताया कि लोगों को सुविधा देने के लिए आन द स्पाट पंजीकरण की भी सुविधा दी गई थी। डा. वर्मन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास अब वैक्सीन की कमी नहीं है।

जिला सूचना चिकित्सा शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने राम नगर की पुलिया शहरी नगरीय स्वास्थ्य केंद्र सहित कई केंद्रों पर निरीक्षण किया।

एएनएमटीसी केंद्र की प्रभारी डा. सलोनी ने बताया कि कोरोना प्रोटोकाल के साथ लोगों का टीकाकरण किया गया। जीवनी मंडी नगरीय स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. मेघना शर्मा ने बताया कि टीका उत्सव में केंद्र पर सफलतापूर्वक 660 लोगों का टीकाकरण किया गया। नगरीय शहरी स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज पर एसएमनेट यूनिसेफ की ब्लाक माबिलाइजेशन कोआर्डिनेटर शायना परवीन एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. आरिज शेरवानी ने लोगों को कोविड टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया। वर्जन

मुझ कोई परेशानी नहीं हुई। केंद्र पर जाकर आराम से टीका लगवाया। कोई परेशानी नहीं हुई।

- हेमलता, दयालबाग मैं समय ही नहीं निकाल पा रही थी। आन द स्पाट सुविधा के कारण मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन भी आसानी से लग गई। कोई तकलीफ भी नहीं हुई।

- दीक्षा, कमलानगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.