आगरा, जागरण संवाददाता। डेंगू के चलते ब्लड बैंकों में रक्त की कमी है। इसको देखते हुए खाकी वालों ने ड्यूटी के साथ समाज के प्रति अपना फर्ज निभाया। एसएसपी मुनिराज जी. समेत अन्य युवा आइपीएस अधिकारियों और रिक्रूट आरक्षियों ने पुलिस लाइन में रक्तदान किया। करीब 80 यूनिट रक्तदान कर खाकी वालों ने रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक किया। एसएसपी मुनिराज जी. ने इस मौके पर अन्य पुलिसकर्मियों और समाज के लोगों को भी रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की।

जिले में डेंगू का डंक बढ़ता जा रहा है। इसके कारण कई मरीजों में रक्त की कमी हो रही है। ब्लड बैंकों में रक्त की कमी है। इसको देखते हुए एसएसपी मुनिराज जी. के निर्देश पर रविवार को पुलिस लाइन में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें एसएसपी मुनिराज जी. एसपी सिटी विकास कुमार, एसपी पूर्वी के. वैंकट अशोक और एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता ने रक्तदान किया। इस दौरान पुलिस लाइन में प्रशिक्षणरत रिक्रूट आरक्षी भी उत्साह के साथ बड़ी संख्या में पहुंचे। उन्होंने भी रक्तदान कर समाज के प्रति अपना फर्ज निभाया। दोपहर तक कुल 80 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने एसएन मेडिकल कालेज के चिकित्सकों की देखरेख में रक्तदान और जंबो पैक दिया। एसएसपी मुनिराज जी. ने इस मौके पर पुलिसकर्मियों को रक्तदान का महत्व बताया। उन्होंने पुलिसकर्मियों और आम जनता से रक्तदान को अपील की। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा किया गया रक्तदान किसी की जान बचा सकता है। यह ध्यान में रखते हुए रक्तदान करने को समाज के हर जिम्मेदार नागरिक को आगे आना चाहिए। रक्तदान करने वाले पुलिसकर्मियों को उन्होंने शाबाशी दी।

पुलिसकर्मियों ने बना रखा है वाट्सएप पर ग्रुप

कई पुलिसकर्मी रक्तदान के लिए काफी समय से काम कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस मित्र रक्तदान समूह नाम से वाट्सएप पर ग्रुप बना रखा है। इस ग्रुप पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी जुड़े हैं। किसी भी सूचना माध्यम से जरूरतमंद की जानकारी होने पर इस ग्रुप के सदस्य रक्तदान करने पहुंच जाते हैं।

Edited By: Prateek Gupta