आगरा, जागरण संवाददाता। शाहगंज के ग्यासपुरा में पिछले वर्ष सूदखाेर से परेशान होकर पत्नी और बच्चों समेत खुदकुशी करने का प्रयास करने वाले युवक ने मलपुरा पुलिस पर उसे फर्जी मुकदमे में जेल भेजने का आरोप लगाया है। युवक ने एडीजी राजीव कृष्ण से मामले की शिकायत करते हुए कहा है कि पुलिस ने उसे साजिश के तहत फंसाया है। पुलिस ने उसे पकड़ने के बाद मिढाकुर चौकी पर बैठाकर रखा। इसके बाद

तमंचे में जेल भेज दिया। युवक का आरोप है कि सूदखाेर से समझौता नहीं करने पर पुलिस ने साजिश के तहत उसे जेल भेजा। मामले में एडीजी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

शाहगंज के ग्यासपुरा निवासी दीपक कुमार ने एडीजी कार्यालय में अपनी शिकायत की है। दीपक के अनुसार शाहगंज के सूदखोर के उत्पीड़न से परेशान होकर उसने पत्नी और दो बेटियों के साथ खुदकुशी का प्रयास किया था। खुदकुशी से पहले उसके बनाए वीडियो को देखने के बाद रिश्तेदारों ने घर पहुंचकर चारों को अस्पताल में भर्ती कराया था। मामले में दीपक की सास ने शाहगंज थाने में मुकेश सागर, सुशील सागर, बबलू सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपितों को जेल जाना पड़ा था।

दीपक का आरोप है कि विपक्षीगण समझौता करने का दबाव बना रहे थे। समझौता नहीं करने पर जेल भिजवाने की धमकी दे रहे थे। छह अप्रैल को उसे बस्ती के तीन युवक अपने साथ नगला बसुआ ले गए थे। इसके कुछ देर बाद ही वहां मिढाकुर चौकी की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने उसे पकड़कर चौकी पर ले आई। अगले दिन सुबह उसे छोड़ने की कहा। दूसरे दिन पुलिस उसे और तीनों युवकों को मलपुरा लेकर गई। वहां तमंचे और कारतूस बरामद दिखाकर जेल भेज दिया। उसने किसी तरह अपनी जमानत कराई।

मामले में पीड़ित द्वारा शिकायत की गई है। उसके प्रार्थना पत्र पर सीओ अछनेरा को जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

राजीव कृष्ण एडीजी

पीड़ित ने पुलिस की कहानी पर उठाए ये सवाल

युवक ने खुद को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाते हुए एडीजी से शिकायत की है। इसमें पुलिस की कहानी पर कुछ सवाल उठाते हुए जांच कराने की मांग की है। इनमें प्रमुख सवाल निम्न हैं

-पुलिस ने मुकदमे में घटनास्थल मलपुरा नहर दिखाया है, पुलिस फर्द में शामिल पुलिसकर्मियों की लोकेशन चेक कराई जाए।

-जिस दिन की घटना पुलिस दर्शा रही है, उसकी और साथ गए तीनों युवक की लोकेशन नगला बसुआ थी।

-छह अप्रैल की रात से सात अप्रैल की भोर चार बजे तक पीड़ित दीपक उसकी पत्नी, सास व तीनों युवकों की लोकेशन मिढ़ाकुर चौकी की आएगी।

-शाहगंज थाने में दर्ज हुए मुकदमे के एक आरोपित की लोकेशन का पता कराने के लिए उनकी काल डिटेल चेक कराई जाए।

-सात अप्रैल की सुबह से तीसरे पहर तक पीड़ित और उसके स्वजन की लोकेशन मलपुरा थाने में थी। उसके मोबाइल की काल डिटेल व लोकेशन चेक कराई जाए।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप