Move to Jagran APP

कुलपति और चीफ प्रोक्टर के साथ की अभद्रता

दो सूत्रीय मांगों को लेकर एनएसयूआइ दे रही थी धरना कुलपति और चीफ प्रोक्टर के साथ की धक्का-मुक्की नोटिस जारी

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 07:30 PM (IST)
कुलपति और चीफ प्रोक्टर के साथ की अभद्रता
कुलपति और चीफ प्रोक्टर के साथ की अभद्रता

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में कुलपति और चीफ प्रोक्टर के साथ एनएसयूआइ के दो कार्यकर्ताओं ने अभद्रता कर दी। दोनों कार्यकर्ताओं के खिलाफ नोटिस जारी हुआ है। दोनों को अंतिम मौका दिया गया है, इसके बाद अगर ये दोनों विश्वविद्यालय परिसर में कुछ भी गलत करते हैं तो इनका प्रवेश रद कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

सोमवार को एनएसयूआइ के कार्यकर्ता दो सूत्रीय मांगों के साथ कुलपति को ज्ञापन देने विश्वविद्यालय पहुंचे। इनकी मांग थी कि आवासीय परिसर के छात्रों के लिए छात्रावास की व्यवस्था की जाए और संस्कृति भवन में जल्द से जल्द कक्षाएं शुरू की जाएं। कार्यकर्ता विश्वविद्यालय परिसर के गेट नंबर दो पर कुलपति के इंतजार में धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। चीफ प्रोक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने कुलपति से मुलाकात के लिए चार कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल भेजने के लिए कहा, जिस पर एनएसयूआइ कार्यकर्ता राजी नहीं हुए। कुलपति प्रो. अशोक मित्तल गेट नंबर दो पर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। इसी दौरान कुलपति और चीफ प्रोक्टर के साथ अभद्रता की गई। कार्यकर्ता सतीश सिकरवार और अंकुश गौतम पर धक्का मुक्की करने का भी आरोप है। यह दोनों विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर के छात्र भी हैं। इन दोनों को अंतिम चेतावनी दी गई है। चीफ प्रोक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना के अब विश्वविद्यालय में कोई भी छात्र संगठन धरना नहीं देगा। सतीश और अंकुश को मंगलवार को नोटिस दे दिया जाएगा। भविष्य में अगर ये दोनों कोई हरकत करते हैं तो इनके प्रवेश रद कर दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय कैंपस में छात्र राजनीति के नाम पर अराजकता का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.