आगरा, जागरण संवाददाता। इरादत नगर में बैंक लूटने वाले बदमाशों के बारे में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। बदमाशों को छत्ता इलाके में किसी की हत्या की सुपारी मिली थी। उन्हें यह सुपारी मलपुरा के एक शातिर ने दी थी।यह किसने और किसकी दी थी, इसकी गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। वहीं, लूट करने वाले तीन बदमाशों की पहचान हो गई है। धौलपुर में पुलिस की पांच टीम ने डेरा डाल रखा है। बदमाशों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं।

इरादत नगर के गांव खेड़िया में सोमवार को केनरा बैंक से आठ लाख रुपये लूटने वाले तीनों बदमाश पेशेवर हैं। पुलिस के मुताबिक उनके नाम मुकेश, अजीत और मोनी हैं। मुकेश के खिलाफ 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वह राजस्थान में एक पुलिसकर्मी को भी गोली मार चुका है। धौलपुर के रहने वाले तीनों बदमाश मलपुरा के एक शातिर के संपर्क में थे। उसने ही तीनों को छत्ता क्षेत्र के किसी व्यक्ति की हत्या करने की सुपारी दी थी। बदमाशाें ने शनिवार को छत्ता के काला महल में एक ट्रेडिंग कंपनी के मुनीम रामचंद्र कुकरेजा को गोली मार दी थी। वह साइकिल से अपने घर कमला नगर लौट रहे थे। मोबाइल के चलते उनकी जान बच गई। गोली मोबाइल पर लगने के बाद उनके पेट में लगी थी।

छत्ता की घटना के एक दिन बाद ही बदमाशों ने इरादत नगर में केनरा बैंक लूट ली। दोनों जगह के सीसीटीवी फुटेज में आए बदमाश एक हैं। बताया जाता है इसी गैंग ने पिछले वर्ष नवंबर में जगनेर इलाके में पेट्रोल पंप पर भी लूट की थी। गिेराेह की पहचान भी हो गई थी। मुनीम को गोली मारने और बैंक लूटने वाले बदमाशों की कड़ियां आपस में जुड़ने के बाद पुलिस की पांच टीमों ने धौलपुर में डेरा डाल दिया है। बदमाशों की गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं।

छत्ता में बढ़ाई गई पुलिस पेट्रोलिंग

बदमाशों के निशाने पर कौन था। यह अभी पता नहीं चल सका है। मगर, धौलपुर के बदमाशों द्वारा हत्या की सुपारी लेने की बात सामने आने के बाद पुलिस ने रामचंद्र जिस फर्म में काम करता है। वहां पर सादे कपड़ों में पुलिस तैनात कर दी है।इसके साथ ही बाजार में भी पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

बैंक के सीसीटीवी कैमरों में मिली लूटपाट की फुटेज

केनरा बैंक में हुई लूटपाट की घटना की फुटेज वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में मिल गई है। बदमाश करीब पांच मिनट तक बैंक के अंदर रहे थे। वह तीसरे पहर तीन बजे बैंक से बाहर आ गए थे। दो बदमाश पहले बैंक में रेकी करने गए थेद्ध वह बाहर निकल आए। इसके बाद दोबारा अंदर गए,दोनों होमगार्ड बैंक के सामने खड़े थे। बदमाशों के गोली चलाने पर एक होमगार्ड अंदर गया था। दूसरे को बदमाश ने खींचकर अंदर किया था। घटना से पहले दो बदमाश बैंक के बाहर थे। चेहरे खोले दो बदमाशों की फुटेज मिली है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021