आगरा, जागरण संवाददाता। कोठी मीना बाजार मैदान में 10 दिवसीय मिड नाइट बाजार का शुक्रवाद दोपहर से आगाज हो गया। सर्द मौसम के बीच दोपहर एक बजे से मेला पंडाल में लोग खरीदारी को पहुंचना शुरू हो गए। मेले में देश के विभिन्न राज्यों के व्यापारी स्टाल लगाने आए हैं। मेले में सर्दी के बीच गर्मागर्म चाय और खाने-पीने का लुत्फ भी उठाने की भी व्यवस्था है। मेले में लोग किफायती दाम पर घर के जरूरत का सामान खरीद सकते हैं।

कोरोना संक्रमण काल के बीच मिड नाइट बाजार का आयोजन किया जा रह है। शुक्रवार दोपहर एक बजे से मेले की शुरुआत हो गई। मेले में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तराखंड सहित कई राज्यों के व्यापारी आए हैं। मेले में खुर्जा की पोटरी, राजस्थान का चूरन, मेरठ का खादी वस्त्र, पंजाब के एंब्राइडरी की स्टाल आकर्षकण का केंद्र हैं। इसके अलावा सर्दी के हिसाब से मेले में ओवरकोट, खादी जैकेट, मफलर, हीटर, गीजर, रजाई गद्,दे बेडशीट की पूरी रेंज हैं। महिलाएं रसोई के लिए मसाले, अचार और अन्य सामान की भी खरीदारी कर सकती हैं। मेला संयोजक मनीष अग्रवाल ने बताया कि अभी तक 200 से ज्यादा व्यापरी अपनी स्टाल लगा चुके हैं। व्यापारियों का आना अभी भी जारी है। करीब 300 स्टाल लगाई जाएंगी। मेले लोगों के लिए शुरू हो चुका है। दोपहर एक बजे से रात नौ बजे तक खरीदारी कर सकेंगे। कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जा रहा है। हर वर्ग के लोग मेले में खरीदारी को आ रहे हैं।

बच्चों के लिए लगे हैं झूले

मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले भी लगाए गए हैं। इसके अलावा तंदूरी चाय, पकौडे़ व खाने-पीने की भी स्टाल हैं। लोग सर्दी में चाय की चुस्कियों के साथ खरीदारी का आनंद ले रहे हैं।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप