Move to Jagran APP

Holiday in Court: आगरा की अदालतों में इन तारीखों में रहेगा अवकाश, आपके लिए है काम की खबर

Holiday in Court जिला जज ने स्थानीय अवकाशों की सूची की जारी। सूची के अलावा 28 मार्च काे होली है जो रविवार को पड़ रही है। इसके चलते उक्त अवकाश को होली की दौज जो कि 30 मार्च को है उसमें समायोजित किया गया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 03:40 PM (IST)
Holiday in Court: आगरा की अदालतों में इन तारीखों में रहेगा अवकाश, आपके लिए है काम की खबर
जिला जज ने स्थानीय अवकाशों की सूची की जारी।

आगरा, जागरण संवाददाता। जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव ने इस वर्ष के स्थानीय अवकाशों की सूची जारी कर दी है। सूची के अलावा 28 मार्च काे होली है, जो रविवार को पड़ रही है। इसके चलते उक्त अवकाश को होली की दौज जो कि 30 मार्च को है, उसमें समायोजित किया गया है। वहीं 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस भी रविवार को पड़ेगा। उक्त अवकाश को भी 6 नवंबर को भैया दूज पर समायोजित किया गया है।

loksabha election banner

न्यायालयों में इन तारीखों पर रहेगा अवकाश

14 जनवरी: मकर संक्राति

16 फरवरी: बसंत पंचमी

4 अगस्त: कैलाश मेला

17 सितंबर: हजरत बुल उलाह का उर्स

14 अक्टूबर: महानवमी के अवसर पर

युवक ने पत्नी,सास-ससुर और साले के खिलाफ अदालत में वाद प्रस्तुत किया

युवक ने अपनी पत्नी, सास-ससुर औेर साले के खिलाफ अदालत में वाद प्रस्तुत किया है। अछनेरा के बजहेरा गांव निवासी चंद्र प्रकाश ने अदालत में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। चंद्र प्रकाश के मुताबिक उसकी शादी 28 मई 2018 को ज्योति पुत्री गिरीश शाक्य निवासी मलावन एटा के साथ हुई थी।पत्नी 21 अक्टूबर 2017 को दौज पर टीका करने मायके गई थी। वह घर से जेवरात और अपने ससुर से 50 हजार रुपये लेकर गई थी।चंद्र प्रकाश का आरोप है कि वह अपनी ससुराल गया तो वहां पर उसे बंधक बना लिया गया।अधिकारियों से शिकायत करने पर वह मुक्त हो सका। जेवरात और रकम वापस करने से ससुराल वालों ने मना कर दिया। उसके ससुर, सास, चचिया ससुर विनोद कुमार और साले प्रदीप कुमार ने 28 अक्टूबर 2018 को घर आए।उससे पत्नी से तलाक और 20 लाख रुपये की मांग की। मना करने पर मारपीट और लूटपाट की। विशेष न्यायाधीश दस्यु प्रभावी क्षेत्र ने युवक द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद लूट के आरोप को नकारते हुए आरोपित ससुराल वालों के खिलाफ मामले के विचारण हेतु समन जारी करते हुए पत्रावली को अधीनस्थ को प्रेषित करने के आदेश दिए।

गाजियाबाद श्मशान घाट कांड की न्यायिक जांच कराने की मांग

पश्चिमी उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण जनमंच ने गाजियाबाद में श्मशान घाट की गैलरी गिरने से मृत लोगाें को सोमवार को दीवानी परिसर में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। जनमंच ने शासन से मृतकों के स्वजनों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। इसके साथ घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की।जनमंच के अध्यक्ष चौधरी अजय सिंह ने कहाकि श्मशान की घाट में बनी गैलरी की शटरिंग कुछ दिन पहले ही हटाई गई थी। निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के चलते उसकी छत और पिलर कमजोर होने के चलते घटना हुई। श्रद्धांजलि देने वालों में जनमंच के वीरेंद्र फाैजदार, जितेंद्र चौहान, गिर्राज रावत, जसवंत सिंह राना आदि अधिवक्ता थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.