आगरा, जागरण संवाददाता। जिला प्रशासन की अन्याय पूर्ण उत्पीड़नात्मक कार्यवाही के विरुद्ध शुक्रवार को जोंस मिल संघर्ष समिति के बैनर तले जाटनी बाग-जीवनी मंडी में क्षेत्रीय व्यापारियों और निवासियों द्वारा प्रशासन की बुद्धि-शुद्धि के लिए विधि विधान से हवन-यज्ञ किया गया।

इससे पूर्व, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल जी को उनके जीवनी मंडी स्थित कैंप कार्यालय पर समिति के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन देकर न्याय दिलाने की मांग की।

विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहा कि सरकारी अभिलेख खसरा-खतौनी में विक्रेता का नाम दर्ज है पर प्रशासन कह रहा है कि यह भूमि नजूल की है। सवाल यह है कि नजूल की भूमि थी तो प्रशासनिक अधिकारियों ने सैंकड़ों बैनामे कैसे कर दिए? उन्होंने कहा कि अगर सरकारी अभिलेख गलत हैं तो इसके लिए संबंधित प्रशासनिक अधिकारी दोषी हैं न कि खरीदने वाले क्षेत्र के निवासी और व्यापारी गण। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को संपूर्ण खसरों की जांच करनी चाहिए। साथ ही यह भी देखना चाहिए कि आरटीआई के तहत शिकायतकर्ता की इंटेंशन क्या है? वह जनहित में सवाल पूछ रहा है या इसकी आड़ में चौथ वसूली करना चाहता है। उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में जिलाधिकारी को खुद कानूनी पत्र लिखेंगे।

ये रहे शामिल

इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल, अतुल बंसल, विशाल बंसल, दयानंद नागरानी, कन्हैया लाल अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, पंकज बंसल, रविंद्र गोयल, हर्ष गुप्ता, अरुण गुप्ता, अमित अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, वासुदेव कल्याणी, दीपक शर्मा, अनिल जैन, दिलीप खंडेलवाल, शंकरलाल जगवानी, आकाश जैन, निशू बंसल और अलंकृत जैन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

क्षेत्रीय पंचायत हो रहीं, सड़कों पर उतरेंगे लोग

एक ओर जोंस मिल संघर्ष समिति के साथ सामाजिक, राजनैतिक और औद्योगिक संगठन अपना समर्थन देने सामने आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अब जोंस मिल लाइन से गरीब नगर तक की विभिन्न बस्तियों में क्षेत्रीय पंचायतें होने का दौर भी शुरू हो गया है। क्षेत्रीय लोगों में प्रशासन की एक पक्षीय कार्रवाई के विरुद्ध निरंतर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जोंस मिल लाइन मलिन बस्ती में विवेक बौहरे, दीपक सिंह तोमर और आकाश नौहवार के नेतृत्व में क्षेत्रीय पंचायत हुई, जिसमें लोगों ने कहा कि प्रशासन गरीबों के आशियाने उजाड़ने की साजिश कर रहा है। प्रशासन की तानाशाही नहीं चलेगी। जल्द ही सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा। पंचायत में अभिलाष चाहर, बादल सिंह नौहवार, राहुल कुमार और रिजवान खान भी प्रमुख रूप से शामिल रहे। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप