Move to Jagran APP

Mobile Lost Case: आपका भी गुम हुआ है मोबाइल तो बड़े काम की है ये खबर, बरामदगी पर खुल रही अजीब पोल

Mobile Lost Case प्रेमिकाओं को दिए थे मुफ्त के मोबाइल। लोगों के गुम हुए फोन को बरामद करने के दौरान पुलिस के सामने आए अजब-गजब केस। एक साल में 250 से ज्यादा लोगों के गुम हुए मोबाइल काे बरामद करके लौटा चुकी है पुलिस।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 09:28 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 09:28 AM (IST)
Mobile Lost Case: आपका भी गुम हुआ है मोबाइल तो बड़े काम की है ये खबर, बरामदगी पर खुल रही अजीब पोल
एसपी सिटी की सर्विलांस सेल में कर सकते हैं मोबाइल खोने की शिकायत।

आगरा, जागरण संवाददाता। केस एक: लोहामंडी इलाके में रहने वाले एक स्कूल संचालक ने अपनी प्रेमिका को उसके जन्मदिन पर महंगा फोन गिफ्ट किया। इससे प्रेमिका प्रभावित हो गई। उसने मोबाइल में सिम डालकर उसे चालू कर दिया। एक सप्ताह बाद ही प्रेमिका के पास पुलिस को फोन पहुंचा। प्रेमिका से मोबाइल को लेकर पूछताछ की तो उसकी सिट्टी पिट्टी गुम हो गई। पुलिस ने बताया कि जिस मोबाइल को चला रही है, वह किसी और का है। उसने इसकी रिपोर्ट करा रखी है। फोन नहीं लौटाने पर उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई हो सकती है। प्रेमिका ने स्कूल संचालक को खूब जमकर खरी-खोटी सुनाई। एक सप्ताह बाद ही स्कूल संचालक मोबाइल लेकर पुलिस के सामने हाजिर था। उसने प्रेमिका के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की गुहार लगाई। दरअसल उक्त मोबाइल शाहगंज क्षेत्र में छह महीने पहले सड़क दुर्घटना में घायल हुए युवक का था। जिसे हादसे के बाद वहां जुटी भीड़ में किसी ने गायब कर दिया।

loksabha election banner

केस दो: ताजगंज क्षेत्र निवासी एक युवक का महंगा मोबाइल चार महीने एक माल में गिर गया था। यह मोबाइल एक मार्केटिंग कंपनी के एक्जीक्यूटिव को मिला। फोन काफी महंगा होने के चलते उसकी गर्लफ्रैंड को पसंद आ गया। एक्जीक्यूटिव ने प्रेेमिका पर रौब जमाने के लिए उसे गिफ्ट में दे दिया। उसे बताया कि दाे दिन पहले ही खरीदा था। अगर उसे पसंद है तो रख ले। प्रेमिका इतना महंगा फोन पाकर काफी खुश हो गई। मोबाइल में अपनी सिम डालने के बाद दो दिन ही चलाया था। उसके पास पुलिस का फोन पहुंच गया। पुलिस ने बताया कि जिस मोबाइल काे वह चला रही है वह किसी और का है। प्रेमिका काे विश्वास नहीं हुआ कि फोन करने वाला पुलिसकर्मी है। उसने बताया कि दोस्त ने गिफ्ट किया है, जिसका बिल भी उसके पास है। मगर, पुलिस जब उसका पता खोजते हुए घर तक पहुंच गई तो प्रेमिका के होश उड़ गए। उसने अगले ही पल मोबाइल लौटा दिया। पुलिस के सामने ही फोन करके प्रेमी को भी जमकर खरीखोटी सुनाई।

एसपी सिटी की सर्विलांस सेल ने एक साल के दौरान 250 से ज्यादा मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा बरामद हर मोबाइल के पीछे कोई न कोई कहानी है। लोगों के गुम हुए मोबाइल मिलने के बाद उसे किसी ने पुलिस में जमा नहीं कराया। काल आने पर उसके मालिक को देने की जरूरत नहीं समझी। उसे स्विच आफ करके कई महीने अपने पास रखे रहे। इसके बाद किसी ने अपनी प्रेमिका तो किसी ने अपनी पत्नी को यह मोबाइल गिफ्ट में दे दिया था।

पुलिस के फोन प्रेमिकाओं और पत्नी के पास पहुंचे तो रौब जमाने वालों को खूब खरी-खोटी सुनने को मिली। दूसरों की खोए हुए मोबाइल गिफ्ट में देकर रौब जमाने की पोल कुछ दिन बाद ही खुल गई। उस पर से पुलिस द्वारा पकड़े जाने का डर भी सताता रहा। गुम हुए ज्यादातर मोबाइल जिन लोगों को मिले, उन्होंने अपनी पत्नी या प्रेमिका को दे दिए थे। जबकि कई लोग ऐसे भी थे, जो खुद ही इन मोबाइल में सिम डालकर चला रहे थे।

खोया-पाया सेल में करें गुम हुए माेबाइल की शिकायत

एसपी सिटी बोत्रे राेहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि गुम हुए मोबाइल की शिकायत लोग उनके यहां बने खोया-पाया सेल में कर सकते है। इसके लिए उन्हें मोबाइल खरीदने की रसीद या उसका डिब्बा देना होगा। इन दोनों पर मोबाइल का आइएमइआइ नंबर दर्ज होता है। इसकी मदद से सर्विलांस सेल मोबाइल के बारे में पता करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.