Move to Jagran APP

Flight from Agra: ताजनगरी में पटरी से उतरती हवाई सेवा, पढ़ें जून से अब तक का हाल

Flight from Agra जून-जुलाई में फ्लाइटों की संख्या ठीकठाक रही लेकिन अगस्त में यात्रियों की संख्या को देखते ही सिर्फ पूरे महीने में सिर्फ छह फ्लाइटें ही आईं। सितंबर में यह पूरी तरह से ठप रही। अक्टूबर में भी सिर्फ दो ही दिन आगरा-जयपुर फ्लाइट आई।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 07:58 AM (IST)
Flight from Agra: ताजनगरी में पटरी से उतरती हवाई सेवा, पढ़ें जून से अब तक का हाल
अक्टूबर में भी सिर्फ दो ही दिन आगरा-जयपुर फ्लाइट आई।

आगरा, जागरण संवाददाता। लाकडाउन के बाद जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए अनलाक प्रक्रिया में यातायात माध्यमों में जैसे-जैसे छूट प्रदान की गईं, वैसे-वैसे ताजनगरी में हवाई उड़ानें कम होती गईं। अनलाक के पहले महीने जून में जहां 30 फ्लाइटें आईं वहीं, सितंबर में इनकी संख्या शून्य रह गई। इससे पर्यटन को काफी झटका लगा है। सितंबर में ही ताजमहल और अगारा किला खुला।

loksabha election banner

लाकडाउन के चलते सभी क्षेत्रों से जुड़े लोगाें की अर्थ व्यवस्था चरमरा गई। पर्यटन नगरी भी इससे अछूती नहीं रही। यहां लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए अनलाक प्रक्रिया के साथ ही विभिन्न गतिविधियों में छूट प्रदान की गई। 21 सितंबर को विश्वदाय स्मारक और आगरा किला भी खोल दिया गया, जिससे कि लोगों होटल, एंपोरियम, रेस्टोरेंट, टूर एंड ट्रेवल, गाइड आदि ट्रेड के लोगों के काम-धंधे शुरू हो सकें। अधिक से अधिक यात्रियों का अावागमन हो, इसके लिए ट्रेनों और बसों की संख्या भी समय के साथ बढ़ाई गई। इतनी कवायद के बीच आगरा में हवाई उड़ानें कम होती गईं। जून-जुलाई में फ्लाइटों की संख्या ठीकठाक रही लेकिन अगस्त में यात्रियों की संख्या को देखते ही सिर्फ पूरे महीने में सिर्फ छह फ्लाइटें ही आईं। सितंबर में यह पूरी तरह से ठप रही। अक्टूबर में भी सिर्फ दो ही दिन आगरा- जयपुर फ्लाइट आई।

फ्लाइट

महीना वर्ष 2020 में उड़ानें वर्ष 2019 में उड़ानें

जून 30 52

जुलाई 24 22

अगस्त 6 62

सितंबर 0 68

महीना वर्ष 2020 में यात्री वर्ष 2019 में यात्री

जून 206 954

जुलाई 116 550

अगस्त 59 1711

सितंबर 0 1831

यात्रियों की संख्या की वजह से फ्लाइटें अनियमित हुई हैं। हमारे यहां किसी भी कंपनी की फ्लाइटों का रात्रि ठहराव नहीं है। दीपावली बाद जूम और अगले मार्च में इंडिगो एयरवेज अपनी फ्लाइटें शुरू कर सकती हैं।

ए. अंसारी, निदेशक, विमानपत्तन, खेरिया हवाई अड्डा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.