आगरा, जागरण संवाददाता। भले ही पिछले सप्ताह भर में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या कम हुई हो लेकिन संक्रमण की रोकथाम पर आसार कम हैं। सर्दी में और भी तेजी से मरीजों की संख्या बढऩे से इन्कार नहीं किया जा सकता है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन फिलहाल नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूलों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है। डीएम प्रभु एन सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई इसमें नवंबर में स्कूलों को खोलने को लेकर विचार विमर्श किया गया। डीएम ने बताया कि कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल खुले हुए हैं। कोविड-19 के प्रोटोकाल के पालन के आदेश दिए गए हैं। नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूलों अभी नहीं खोला जाएगा। 

स्कूलों का होगा निरीक्षण 

एडीएम सिटी डा. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल / कालेज खुले हुए हैं। जल्द इनका निरीक्षण किया जाएगा। कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन न करने पर स्कूल संचालकों पर कार्रवाई होगी।  

न बरतें लापरवाही 

डीएम प्रभु एन सिंह ने बिना मास्क के लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मास्क और दो फीट की दूरी का पालन करने से कोविड से बचाव संभव है।  बच्चे घर में रहें तो अच्छा दस साल से कम उम्र के बच्चे, गर्भवती महिला, बुजुर्ग घर से बाहर न निकलें तो अच्छा है। घर से बाहर निकलना बहुत जरूरी है तो कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करें। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस