Move to Jagran APP

Blast in Fireworks Case: चार लोगों की मौत के जिम्मेदार चमन को सात दिन बाद भी नहीं पकड़ सकी पुलिस

Blast in Fireworks Case शाहगंज के न्यू आजमपाड़ा में आतिशबाजी गोदाम में 19 अक्टूबर को धमाके में गयी थी चार लोगों की जान।मुकदमा दर्ज होने के बाद बेटे-भाई और चाचा का शव लेने नहीं आया था आरोपित। रिश्तेदारों ने किए थे तीनों के शव दफन।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:10 AM (IST)
Blast in Fireworks Case: चार लोगों की मौत के जिम्मेदार चमन को सात दिन बाद भी नहीं पकड़ सकी पुलिस
आतिशबाजी गोदाम में 19 अक्टूबर को धमाके में गयी थी चार लोगों की जान। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। शाहगंज के न्यू अाजमपाड़ा में आतिशबाजी गोदाम में हुए धमाके में चार लोगों की मौत के जिम्मेदार चमन मंसूरी को पुलिस एक सप्ताह बाद भी नहीं पकड़ सकी है ।मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित चमन अपने बेटे, भाई और चाचा का शव लेने नहीं आया था । रिश्तेदारों ने शवों को दफन किया था । चमन की तलाश में पुलिस ने उसके रिश्तेदारों के यहां भी दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं आया ।

loksabha election banner

न्यू आजमपाड़ा में 18 अक्टूबर को चमन मंसूरी के मकान के दूसरे तल पर बने आतिशबाजी गोदाम में विस्फोट से चार लोगों की मौत हो गयी थी ।इसमें उसका बेटा आबिद (14 वर्ष), भाई शेरू (22 वर्ष) चाचा सलाउद्दीन (50 वर्ष) और कारीगर फरमान (20 वर्ष) थे । जबकि बेटी आसमां (12 वर्ष) बेटा अरशद (4 वर्ष) आैर चाचा पंचा (45 वर्ष) घायल हुए हैं ।चमन मंसूरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलने पर मृतकों के स्वजन पोस्टमार्टम गृह पर नहीं आए थे । उन्हें आशंका थी कि पुलिस चमन मंसूरी का पता जानने के लिए उनसे पूछताछ कर सकती है ।

सिर्फ कारीगर फरमान के स्वजन शव को लेकर गए थे । उन्होंने शाहगंज के आजमपाड़ा के कब्रिस्तान में फरमान को दफन किया था । जबकि चमन के बेटे आबिद, सलाउद्दीन और शेरू के शवों को रिश्तेदार ताजगंज के बिल्लोचपुरा में पुश्तैनी कब्रिस्तान में दफन किया था । चमन धमाका होने के बाद बच्चों को अस्पताल पहुंचने के बाद उनकी मौत की खबर मिलते ही गायब हो गया था ।पुलिस को उसकी लोकेशन फीरोजाबाद में मिली थी ।पुलिस की टीम वहां गयी लेकिन वह हाथ नहीं आया ।

चमन और पड़ाेसी के घर पर पड़ा ताला

आतिशबाजी गोदाम में विस्फाेट के बाद से चमन मंसूरी गायब है । उसके और पड़ोस में किराए पर रहने वाले हनीफ के मकान पर ताला पड़ा हुआ था ।विस्फोट के चलते किराएदार हनीफ के मकान में आग लग गयी थी । चमन के कमरे की दीवार और छत का एक हिस्सा उसके मकान पर गिर गया था । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.