आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा मेट्रो स्टेशन से पूर्व पहले डिपो का कार्य शुरू हो गया है। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम ने पीएसी ग्राउंड के छह स्थलों से मिट्टी के नमूने लिए हैं। डिपो का निर्माण 112 करोड़ रुपये से होगा। टीम ने 210 मीटर हिस्से में बैरीकेडिंग करा दी है। बाकी हिस्से में कार्य तेजी से चल रहा है। शहर में मेट्रो ट्रैक तीस किमी लंबा होगा। सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक पहला कारिडोर 14 और आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक दूसरा कारिडोर 16 किमी लंबा होगा। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि मेट्रो का पहला डिपो फतेहाबाद रोड स्थित पीएसी ग्राउंड और दूसरा डिपो कालिंदी विहार में बनेगा। इसमें कमिश्नरी की चार हेक्टेअर जमीन ली जाएगी।

जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया तेज

यूपीएमआरसी और 15वीं पीएसी बटालियन को जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया तेज हो गई है। फतेहाबाद रोड स्थित पीएसी ग्राउंड की साढ़े आठ हेक्टेअर जमीन यूपीएमआरसी और रहनकलां स्थित साढ़े सात हेक्टेअर जमीन 15वीं पीएसी बटालियन को हस्तांतरित होनी है।

जल्द जारी होंगे तीन स्टेशनों के टेंडर 

यूपीएमआरसी दो से तीन सप्ताह के भीतर आगरा मेट्रो के तीन स्टेशनों के टेंडर जारी करने जा रहा है। यह टेंडर जामा मस्जिद, आगरा किला और ताजमहल स्टेशन के होंगे। इसका प्रस्ताव बनाकर यूरोपीय संघ बैंक को भेजा गया है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस