Move to Jagran APP

Agra Nagar Nigam: कागजों में नाले की सफाई, मेयर और नोडल अफसर को रास न आई

Agra Nagar Nigam तलीझाड़ नाला सफाई न होने से जलभराव की समस्या में इजाफा। नाला सफाई को लेकर विशेष सदन बुलाने की चल रही मांग।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 04:27 PM (IST)
Agra Nagar Nigam: कागजों में नाले की सफाई, मेयर और नोडल अफसर को रास न आई
Agra Nagar Nigam: कागजों में नाले की सफाई, मेयर और नोडल अफसर को रास न आई

आगरा, जागरण संवाददाता। इस साल नालों की सफाई ठीक से नहीं हुई है। यकीन नहीं आता तो मेयर नवीन जैन और जिले के नोडल अफसर आलोक कुमार के अब तक हुए निरीक्षण को ले लीजिए। मेयर ने आवास विकास, बल्केश्वर, कमला नगर, जयपुर हाउस, सिकंदरा, बोदला क्षेत्रों में नालों की सफाई का निरीक्षण किया था। 90 फीसद क्षेत्रों में नाले साफ नहीं मिले। इस पर मेयर ने नाराजगी जताई और दोबारा नाला सफाई के आदेश दिए थे। मेयर ने अफसरों को कार्यशैली में सुधार के लिए भी कहा। वहीं पिछले सप्ताह आगरा के दौरे पर आए नोडल अफसर आलोक कुमार ने खतैना नाले का निरीक्षण किया। नाले की सफाई नहीं हुई थी। यह देखकर नोडल अफसर ने नाराजगी जताई और 48 घंटे के भीतर नाले को साफ करने के आदेश दिए। तब जाकर नाला साफ हो सका।

loksabha election banner

नगर निगम सोता रहा, एनएचएआइ ने जोड़ा नाला

 नगर निगम के अफसरों की लापरवाही का फायदा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने उठाया। बाईंपुर नाला से हाईवे नाले को जोड़ दिया गया है। जरा सी बारिश में हाईवे का पूरा पानी बाईंपुर नाले में आ जाता है। इससे नाला ओवरफ्लो करने लगता है। पार्षद प्रताप सिंह गुर्जर का कहना है कि बाईंपुर नाले में हाईवे के नाले को जोडऩा गलत है। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से की गई, लेकिन समय रहते कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

- नाला सफाई ठीक से नहीं हुई है। कुछ देर की बारिश में शहर तालाब बन जा रहा है। नगर निगम ने तलीझाड़ नाला साफ नहीं किया है। जल्द ही इसके लिए विशेष सदन बुलाने की मांग की जाएगी।

रवि माथुर, पार्षद

- नालों की अच्छी और तलीझाड़ सफाई नहीं हुई है। आला अफसरों ने एक भी नाले का सत्यापन नहीं किया है। नाला सफाई के दौरान सेनेटरी इंस्पेक्टर तक मौजूद नहीं रहे।

राकेश जैन, पार्षद

- शहर में इस साल अभी तक जोरदार बारिश नहीं हुई है। जो भी बारिश हुई है, उसमें ही नगर निगम की पोल खुलकर जनता के सामने आ गई है। जलभराव हुआ है।

धर्मवीर सिंह, पार्षद

- गैलाना सहित कई अन्य क्षेत्रों में नाला सफाई ठीक से नहीं हुई है। इसकी शिकायत भी की जा चुकी है। जरा सी बारिश में जलभराव हो जाता है।

मुकेश यादव, पूर्व पार्षद  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.