एटा, जेएनएन। एटा शहर में क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के पास से बाइक और नकदी लूटकर भाग रहे दो बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई, जिसमें फीरोजाबाद जिले का रहने वाला कुख्यात हिस्ट्रीशीटर जुम्मन शाह घायल हो गया। स्वाटी टीम के एक सिपाही के भी गोली लगी है। मुठभेड़ के दौरान जुम्मन का साथी भागने में सफल रहा। पुलिस घायल बदमाश की कुंडली खंगाल रही है और उसके साथी की तलाश की जा रही है।

बुधवार रात 12.15 बजे शहर कोतवाली पुलिस को मुहल्ला श्यामनगर निवासी विनय कुमार ने सूचना दी कि दो बदमाशों ने उससे मोटरसाइकिल और 4500 रुपये व मोबाइल फोन लूट लिया है तथा बदमाश अवागढ़ की ओर भागे हैं। सूचना मिलते ही सिटी कोतवाली, देहात कोतवाली, अवागढ़, सकरौली समेत कई थानों का फोर्स व स्वाट टीम सड़क पर आ गई। तभी आगरा रोड पर जाबड़ा नहर पटरी के निकट स्थित गांव विदिरिका पर बदमाश दिखाई दे गए। स्वाट टीम को देखकर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस को भी गोली चलानी पड़ी। इस दौरान फीरोजाबाद जिले के थाना फरिहा के गांव ईकू निवासी कुख्यात बदमाश जुम्मन शाह मुठभेड़ में घायल हो गया। स्वाट टीम के सिपाही महेंद्र प्रताप की बांह में गोली लगी है। दोनों घायलों को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। घायल बदमाश की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। मुठभेड़ के दौरान जुम्मन का साथी अवागढ़ क्षेत्र के गांव नावली निवासी सलीम भाग निकला।

एटा, फीरोजाबाद, मैनपुरी में मचा रखा था आतंक

कुख्यात बदमाश जुम्मन शाह ने एटा, फीरोजाबाद, मैनपुरी पुलिस की नींद उड़ा रखी थी। पशु चोरी से लेकर लूट, डकैती, हत्या, छिनैती जैसे अपराधों को अंजाम वह कई सालों से दे रहा था। इस बदमाश के खिलाफ विभिन्न जनपदों में 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं और कई मामलों में इसकी तलाश भी चल रही थी। पुलिस से भी कई बार इस बदमाश का मुचैटा हो चुका था, मगर वह बार-बार चकमा देकर निकल जाता था।

अवागढ़ में की थी चाचा-भतीजे की हत्या

शातिर हिस्ट्रीशीटर जुम्मन शाह के अपराधों से कई जिलों की पुलिस भलीभांति परिचित है। थाना अवागढ़ क्षेत्र में ढाई साल पहले जुम्मन और उसके साथी पशु चोरी करके ले जा रहे थे। तभी खेत में पानी लगा रहे चाचा-भतीजे ने उन बदमाशों को टोक दिया था। बस इसी बात को लेकर चाचा-भतीजे की जुम्मन और उसके साथियों की हत्या कर दी थी।

कानपुर मुठभेड़ कांड के बाद आया रडार पर

कुख्यात बदमाश जुम्मन शाह हाल ही में पुलिस के रडार पर था। कानपुर मुठभेड़ कांड के बाद प्रदेश सरकार द्वारा बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया। उसके बाद 42 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की सूची तैयार की गई, जिसमें इस बदमाश का नाम भी शामिल है। एटा पुलिस सूचीबद्ध किए गए बदमाशों पर शिकंजा कस रही है।

मुठभेड़ में फीरोजाबाद जिले का बदमाश घायल हुआ है, स्वाट टीम के सिपाही के भी गोली लगी है। घायल बदमाश का साथी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है, शीघ्र ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुनील कुमार सिंह, एसएसपी एटा 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस