Move to Jagran APP

Lockdown 4: 56 दिन बाद शहर के इस क्षेत्र में खुला बाजार पर बंदिशें रहीं बरकरार

फतेहाबाद का बाजार खुला। रोस्‍टर के अनुसार खुलीं दुकानें। पुलिस ने किया लाउडस्‍पीकर से अनाउंसमेंट।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 04:20 PM (IST)
Lockdown 4: 56 दिन बाद शहर के इस क्षेत्र में खुला बाजार पर बंदिशें रहीं बरकरार
Lockdown 4: 56 दिन बाद शहर के इस क्षेत्र में खुला बाजार पर बंदिशें रहीं बरकरार

आगरा, जागरण संवाददाता। 56 दिनों के लॉकडाउन के बाद जब बुधवार को फतेहाबाद कस्‍बे में दुकानें खिलीं बंदिशें भी पूरी तरह से बरकरार नजर आईं। अधिकांश दुकानदारों के चेहरों पर खुशी थी लेकिन कोरोना वायरस की महामारी का डर भी झलक रहा था। दुकानों पर शारीरिक दूरी का पूरा ध्‍यान रखा जा रहा था। पुलिस प्रशासन ने अनाउंमेंट करके बार- बार लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग की हिदायत दी। कहीं भी भीड़ एकत्र नहीं होने दी। हांलाकि बाजार में लोग खुद ही कम निकले। बाजार में एसडीएम अरुन्मोली और सीओ प्रभात कुमार अपने अधिनस्‍थों के साथ घूमते रहे। दुकानें रोस्‍टर के अनुसार ही खोली गईं।

loksabha election banner

वहीं लॉकडाउन 4 में बाजार खुलने की उम्‍मीद लगाए बैठे आगरा शहर के लोगों को राहत नहीं मिली। लगातार बढ़ते कोविड 19 के मरीजों के चलते नगर निगम को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। इसलिए यहां किसी प्रकार की कोई राहत नहीं है। बुधवार शाम को जिला प्रशासन की ट्रेड कारोबारियों के साथ होने वाली बैठक में बाजार खुलने की स्थिति हो स्‍पष्‍ट हो जाएगी। 

लॉकडाउन 4 के दो दिन पूर्व के पूर्व के लॉकडाउन के जैसे ही गुजरे।  न बाजार खुले और न ही ऑनलाइन डिलीवरी के लिए रेस्‍टोरेंट और मिठाई के की दुकानें खुलीं। दफ्तरों में भी चुनिंदा कर्मचारी ही नजर आए। ताजनगरी में कोरोना का कहर जारी है। ये अलग बात है कि जब से मुख्‍यमंत्री की पांच सदस्‍यी विशेष टीम ने मोर्चा संभाला है तब से संक्रमितों की संख्‍या कम होती नजर आई है। पिछले छह दिनों से डिस्‍चार्ज होने वाले लोगों की संख्‍या काफी अधिक है। कोरोना से अब तक 28 मरीजो दम तोड़ चुके हैं। सुविधाओं के अभाव में ताजनगरी लाचार है। संक्रमण के फैलने से रोकन के लिए कोशिशें तो पुरजोर हुईं लेकिन ये नाकाफी रहीं। 

इनसे मिली राहत 

नगर निगम के 100 वार्डों में रहने वालों के लिए राहत की बात है कि आगामी दो से तीन दिनों के भीतर एसी की सर्विस करा सकेंगे। साथ ही जो भी इलेक्‍ट्रोनिक उपकरण खराब हैं, उनकी रिपेयरिंग कराने में कोई दिक्‍कत नहीं आएगी। साथ ही नये उपकरणों की खरीद भी की जा सकती है। इसकी होम डिलीवरी होगी। ई कॉमर्स भी शामिल है। 

44 हैं हॉटस्‍पाॅट 

डीएम पीएन सिंह के अनुसार जिले में 44 हॉटस्‍पॉट हैं, जिसमें शहर में 30 और 14 देहात क्षेत्र में हैं। अब तक 16 क्षेत्रों को ग्रीन जोन घोषित किया जा चुका है। 

ये हैं कंटेनमेंट जोन 

- नगर निगम के 100 वार्ड

- नगला कली देवरी रोड

- रजरई बरौली अहीर

- फतेहपुर सीकरी

- जरुआ कटरा, अकोला 

- झरपुरा कमरौली कटारा

- टपरा, बिचपुरी 

- अरसेना अछनेरा

- धौअर्रा खंदौली

- श्‍यामो बरौली अहीर 

- नहौट बरौली अहीर

- गढ़ी खंदेरा, शमसाबाद

- शास्‍त्रीनगर, बरौली बहीर

- पथौली, बिचपुरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.