Move to Jagran APP

ऑनलाइन बाइक टैक्सी में निवेश के नाम पर नोएडा की कंपनी ने की ठगी Agra News

एक साल में रकम दोगुना करके लौटाने का दिया था आश्वासन। कंपनी के निदेशक पर दादरी थाने में पहले से दर्ज है मुकदमा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:54 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 08:54 AM (IST)
ऑनलाइन बाइक टैक्सी में निवेश के नाम पर नोएडा की कंपनी ने की ठगी Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। नोएडा की एक कंपनी ने ऑनलाइन बाइक टैक्सी में निवेश के नाम पर आगरा के दो लोगों को ठगी का शिकार बना लिया। धोखाधड़ी के शिकार युवकों ने छानबीन की तो पता चला कि कंपनी के निदेशक के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के दादरी थाने में मुकदमा दर्ज है। पीडि़त ने मामले में एसएसपी के यहां शिकायत की है।

loksabha election banner

कोतवाली के तिलक बाजार निवासी परवेज कदीर के अनुसार पिछले वर्ष उनके परिचित ने ऑनलाइन टैक्सी की तरह ही नोएडा की कंपनी द्वारा चलाई जा रही बाइक टैक्सी के बारे में जानकारी दी। इसमें निवेश करने पर उन्हें एक साल में 40 हजार रुपये का मुनाफा बताया। कंपनी का मालिक किसी संजय भाटी को बताया। उनसे कंपनी में 62 हजार रुपये निवेश करने की कहा। इस रकम से उन्हें कंपनी को बाइक खरीदकर देनी थी। इसके बदले कंपनी एक साल तक उनके बैंक खाते में आठ हजार रुपये महीने जमा कराती। एक साल बाद बाइक कंपनी की हो जाती है। उनकी रकम भी लगभग दोगुनी होकर लौट आती। निवेश में मुनाफा देखकर परवेज कदीर ने अपनी मां के नाम रकम जमा कराके एक बाइक कंपनी में बुक करा दी। उनके भतीजे गुलशाद ने अपनी पत्नी के जेवरात गिरवी रखकर दो बाइक कंपनी में बुक करा दीं।

परवेज कदीर के अनुसार उनकी मां के बैंक खाते में चार महीने की किश्त कंपनी की ओर से जमा कराई गई। छह महीने पहले किस्त आना बंद हो गई तो कंपनी से संपर्क किया। उसने महीने में किस्त जमा कराने की जगह एकमुश्त रकम का चेक दे दिया। यह चेक बैंक में लगाने पर वह बाउंस हो गया। बैंक से संपर्क किया। उसने बताया कि कंपनी का बैंक खाता पुलिस ने सीज करा दिया है। इसके बाद छानबीन की तो पता चला कि कंपनी के मालिक संजय भाटी आदि के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के दादरी थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा लोगों ने दर्ज करा रखा है। पीडि़त ने एसएसपी के यहां शिकायत की थी। कोतवाली थाने को जांच करके कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.