जागरण संवाददाता, आगरा: स्टार प्लस के सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के चर्चित कलाकार 'महाराज' यानि राकेश दीवाना अब फिल्म क्षेत्र में भी सक्रिय हो गए हैं। वे ब्रज क्षेत्र में फिल्म 'कान्हा की ब्रज भूमि' बना रहे हैं।

हाथरस निवासी श्री दीवाना 'राउड़ी देवी' सहित कई फिल्मों में भूमिका कर चुके हैं। इसके अलावा वे 'रामायण' सीरियल में कुंभकर्ण बने थे। बुधवार को आहार रेस्टोरेंट में उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस फिल्म की शूटिंग आगरा और मथुरा में की जाएगी। इसके पांच गाने रिकार्ड हो चुके हैं, जिन्हें सुर दिये हैं विनोद राठौर, सुरेश वाडेकर, कैलाश खेर आदि ने।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वे देश-विदेश में कहीं भी गये, ब्रज भाषा को नहीं छोड़ा। क्योंकि यह भाषा दिन प्रतिदिन लुप्त होती जा रही है। इसलिए जरूरी है इसके संरक्षण की।

डीजी महाराजा न्यूज चैनल के ब्यूरो चीफ डिंपी कपूर और मंजरी आर्ट्स के प्रोड्यूसर जेएस त्रिपाठी ने बताया कि द बेस्ट किंग एंड क्वीन ऑफ यूपी कांटेस्ट किया जाएगा, जिसमें संस्कृति की विभिन्न विधाओं पर प्रतियोगिताएं होंगी। इसके ऑडीशन प्रदेश के विभिन्न नगरों में आयोजित किए जाएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर